Breaking News
Home / जरा हट के / कितनी सम्पति के मालिक थे सुपरस्टार ऋषि कपूर

कितनी सम्पति के मालिक थे सुपरस्टार ऋषि कपूर

बॉलीवुड के महान और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर आज हमारे बीच में नहीं है उनका 67 साल की उम्र में देहांत हो गया। ऋषि कपूर बॉलीवुड के महान अभिनेता रह चुके राज कपूर के बेटे थे और अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के होते थे ऋषि कपूर की बात करें तो वह खानदानी ही अमीर थे उनके पास धन दौलत और संपत्ति की कोई कमी नहीं थी उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर में कुल 130 फिल्में की थी बतौर लीड एक्टर उन्होंने 36 फिल्में की जो बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुई आज भले ही वह हमारे बीच इस दुनिया में नहीं है लेकिन वह अपने बेटे रणबीर कपूर के लिए करोड़ों रुपए की संपत्ति छोड़ गए हैं।

300 करोड रुपए हैं संपत्ति

एक अखबार में छपी खबर की माने तो दिक्कत अभिनेता ऋषि कपूर लगभग 300 करोड़ों रुपए के मालिक से खबरों की माने तो वह अपने शरीर के जब चरम पर थे तब उनकी सालाना आय 20 करोड़पति इसके साथ ही विगत अभिनेता ऋषि कपूर के पास कई लग्जरी और कीमती कार्यविधि जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 100 करोड रुपए है । विकास अभिनेता ऋषि कपूर फिल्मों के साथ-साथ बहुत से बिजनेस भी करते थे जिनसे उनकी संपत्ति में काफी इजाफा हुआ है।

लेखक भी थे

वह अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा ब्रांड के विज्ञापनों के जरिए काम आते थे वह अभिनेता हितेश भाटिया की शर्मा जी नमकीन के साथ जुड़े हुए थे उन्होंने अपनी किताब खुल्लम खुल्ला के जरिए पाठकों को अपनी जीवनी के बारे में बताया। उनकी किताब खुल्लम खुल्ला पाठकों को काफी पसंद आई थी वह अपनी किताब से भी काफी आमदनी कर चुके थे।

काफी महंगी कारों का था कलेक्शन

ऋषि कपूर मुंबई में अपने आलीशान बंगले में रहा करते थे उस बंगले का नाम कृष्ण राज ऋषि कपूर को महंगी और लग्जरी कारों का काफी शौक था उनके पास लग्जरी कारों का काफी बड़ा इलेक्शन है। इस कलेक्शन में रोल्स रॉयस बीएमडब्ल्यू ऑडी कैश जैसी कारें शामिल हैं उनको रोल्स रॉयस कार काफी पसंद थी।

बीमारी के चलते हुए निधन

आपको बताना चाहेंगे कि ऋषि कपूर पिछले काफी समय से अपना इलाज करवा रहे थे। निगम के बाद उनके परिवार की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि ऋषि कपूर पिछले 2 साल से युग के ल्यूकेमिया बीमारी से ग्रसित थे। ल्यूकेमिया ब्लड कैंसर बीमारी का ही एक रूप है इस बीमारी के चलते इंसान के बोन मैरो पर असर पड़ता है इस बीमारी के इलाज के लिए ऋषि कपूर अमेरिका भी गए थे लेकिन एक लंबे समय के इलाज के बाद वह साल 2019 में भारत वापस लौट आए थे।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.