Breaking News
Home / जरा हट के / दो पहियों वाली यह कार मात्र 10 हज़ार में करवाएं बुक, 40 पैसे में चलती है एक किलोमीटर

दो पहियों वाली यह कार मात्र 10 हज़ार में करवाएं बुक, 40 पैसे में चलती है एक किलोमीटर

इन दिनों देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान को छू रही है आम आदमी के लिए पेट्रोल और डीजल खरीदना असंभव सा हो गया है। महंगे पेट्रोल और डीजल से आम आदमी को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बढ़ने के चलते पूरे विश्व में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री धीरे धीरे बड़े रही है। इसी के चलते मुंबई में एक इलेक्ट्रिक कार मैन्युफैक्चर कंपनी ने दुनिया की सबसे सस्ती कार बनाने का दावा किया है। यह इलेक्ट्रिक कार को स्ट्रॉम मोटर्स ने बनाया है। इस कार का नाम कंपनी ने स्ट्रोम आर3 रखा है। इस कार की प्री बुकिंग मुंबई दिल्ली एनसीआर जैसी जगहों पर शुरू हो गई है। आप महज ₹10000 देकर इस कार की प्री बुकिंग करवा सकते हैं।

तीन पहिए की है कार

इस कार के लुक के बात करें तो यह कार तीन पहिए की है और इस कार का लुक बहुत ही शानदार है। बाकी सभी थ्री व्हीलर की तरह इस कार में एक चक्का आगे दो चक्के पीछे ना होने के बजाय इससे बिल्कुल उलट है। इस कार में दो पहिया आगे और एक पहिया पीछे है। तीन पहियों वाली इस कार को दुनिया की सबसे सस्ती कार बताया जा रहा है।

बुकिंग अगले कुछ हफ्ते तक खुली रहेगी

स्ट्रॉम मोटर्स का कहना है की इस कार की बुकिंग अगले कुछ हफ्ते तक खुली रहेगी शुरुआती दौर में बुकिंग करने वाले ग्राहकों को इस कार्य के साथ ₹50000 तक के अपग्रेड का फायदा भी होगा। जिसमें आप कस्टमाइज कलर्स से लेकर कस्टमर ऑडियो सिस्टम और 3 साल की फ्री मेंटेनेंस भी करवा सकते हैं।

200 किलोमीटर निकालेगी सिंगल चार्ज में

कंपनी का दावा है कि उनकी है इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने के बाद लगभग 200 किलोमीटर का सफर तय कर देगी इस कार में 4G कनेक्टेड डायग्नोस्टिक इंजन भी है। यह इंजन चालक को उसकी लोकेशन और कितना चार्ज बचा है इसकी जानकारी देता रहेगा।

2022 से शुरू हो जाएगी डिलीवरी

कंपनी का कहना है कि इस कार की फ्री बुकिंग करने वाले ग्राहकों को यह कार 2022 से डिलीवर कर दी जाएगी। कुछ रिपोर्ट की माने तो इस कंपनी ने अब तक लगभग 7.5 करोड़ रुपए की बुकिंग कर ली है। कंपनी ने लगभग इस कार्य की 165 यूनिट्स की बुकिंग कर ली है ।

केवल दिल्ली और मुंबई में होगी उपलब्ध

कंपनी का कहना है कि शुरुआती दौर में यह कार सिर्फ दिल्ली और मुंबई के ग्राहकों को उपलब्ध होगी। दिल्ली और मुंबई के बाद यह कार जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.