Breaking News
Home / जरा हट के / कितनी संपत्ति के मालिक है अनिल कपूर

कितनी संपत्ति के मालिक है अनिल कपूर

अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर, 1956 को चेम्बूर, मुंबई, भारत में हुआ था. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में और अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में अपनी भूमिका निभाई है. अनिल कपूर ने 1979 की हमारे तुम्हारे में एक छोटी सी भूमिका के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत की. फिर उन्हें 1980 की फ़िल्म वामा वृक्षम में मुख्य अभिनेता के रूप में अभिनय किया गया. इसके बाद उन्होंने 1984 में बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर “पल्लवी अनु पल्लवी” में अभिनय किया.

कर चुके है कई सुपरहिट फिल्मे 

उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी, जैसे बेटा, तेजाब, कर्मा, राम लखन, वेलकम, त्रिमूर्ति शूटआउट ए वडाला, किशन कन्हैया, लाडला, जु़दाई, रूप की रानी चोरों का राजा, खेल, जमाई राजा.. अनिल कपूर की जोड़ी माधुरी दीक्षित के साथ काफी पसंद की जाती थी. अनिल कपूर ने स्लमडॉग मिलेनियर के जरिए हॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म के लिए अनिल कपूर को ऑस्कर अवॉर्ड मिला. अनिल कपूर को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है.

कितने के मालिक है अनिल कपूर 

अनिल कपूर की कुल शुद्ध संपत्ति 18 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो कि भारतीय मुद्रा में लगभग 115 करोड़ है. साथ ही अनिल कपूर की निवल संपत्ति में पिछले कुछ वर्षों में लगभग 35% की वृद्धि देखी गई है. इसके अलावा उनकी आय का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट्स और व्यक्तिगत निवेश से आता है. कमाई और इतनी बड़ी नेटवर्थ के अलावा, मिस्टर कपूर चैरिटी भी दिल खोल कर करते हैं.

अनिल कपूर का घर 

अनिल कपूर साहब भारत के मुंबई में एक अलिसान बंगले में रहते है. इस घर को छोड़ कर अनिल कपूर के पास दो और घर है जो की मुंबई में ही स्थित है. इन दनो घरों की कीमत लगभग 35 करोड़ रूपए है. वहीँ और अलग संपत्ति की बात करे तो उनके पास देश में अलग अलग जगह कई चल और अचल संपत्तियां भी है.

कितनी कारे है अनिल कपूर के पास 

अनिल कपूर को कारों का बहुत शौक है और अनिल कपूर का कार कलेक्शन भी काफी बड़ा है. अनिल कपूर दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों के मालिक हैं. अनिल कपूर के पास पोर्श, बेंटले, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और ऑडी शामिल हैं. उन्होंने हाल ही में एक बीएमडब्लू लग्जरी कार खरीदी है जिसकी कीमत 225,000 USD है जो भारत की मुद्रा में लगभग एक करोड़ पैंतालीस लाख है.

नकी संपत्ति का मुख्य हिस्सा फिल्मों और विज्ञापनों से आता है. अनिल कपूर इन दिनों अपने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पागलपंती की वजह से काफी चर्चा में हैं. अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी यह फिल्म अभी तक 15 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.