Breaking News
Home / जरा हट के / जानिए क्यों नहीं होता होटल में 13 नंबर का कमरा

जानिए क्यों नहीं होता होटल में 13 नंबर का कमरा

नमस्कार दोस्तों, हम लोगो को घूमना काफी पसंद होता है लेकिन इस को-रो0ना काल के चलते हम कही घुमने नही जा पा रहे है है. खैर अगर आप घुमने के शौक़ीन है तो आप होटल में तो एक न एक बार जरुर रुके होंगे. लेकिन जो आज हम आपको बताने जा रहे है वो आपने शायद ही कभी ध्यान दिया होगा. अगर आप भी अध्बुत बातो में रूचि रखते है तो आपको भी हमारा ये आर्टिकल बहुत पसंद आने वाला है.
दोस्तों अगर आपको लगता है की पुरानी मान्यताएं या अंधविश्वास सिर्फ हमारे भारत देश में ही है तो जनाब आप गलत है. आज की हमारी खबर भी अंधविश्वास की ही है. दरसल अगर दोस्तों आप hotels में कभी रुके होंगे तो क्या कभी आपने एक बात पर ध्यान दिया है की किसी भी होटल में 13 नंबर का कमरा या मंजिल क्यों होती है. अगर आपने भी मेरी तरह इस बात पर गौर किया है तो आपको भी हमारे इस आर्टिकल में काफी रूचि आएगी.

जिस तरह हमारे देश बी बी भारत में 3 नंबर को unlucky माना जाता है ठीक उसी प्रकार पश्चिमी देशो में 13 नंबर को अशुभ माना जाता है. पश्चिमी देशो के hotels में आपको कभी भी 13 नंबर का कमरा देखने को नही मिलेगा और आपको बी बतादे न सिर्फ कमरा बल्कि आपको पश्चिमी देशो में 13 नंबर की मजिल भी देखने को नही मिलेगी.

पश्चिमी देशो में 13 नंबर को अशुभ मानते है और यही एक मात्र रीज़न है 13 नंबर की न तो कमरा होता है और न ही मंजिल. अगर कोई 13 मंजिल की इमारत बनाना भी चाहता है वो भी या तो 12 मंजिल की ही इमारत बनाता है या 14 मंजिल की इमारत बनाता है लेकिन वहां पर कोई भी व्यक्ति 13 नंबर से जुड़ा कोई कार्य नही करता है .

आपको बतादे पश्चिमी देश का एक व्यापारी एक डील करने किसी व्यक्ति के साथ गया था तब जिसके साथ वो व्यक्ति डील करने गया था वो व्यक्ति फ्रॉड करके भाग गया था और आपको जानकर हैरानी होगी की फ्रॉड करने वाला व्यक्ति भी 13 नंबर की टेबल पर बैठा था. ये खबर पश्चिमी देशो में काफी प्रचलित है और यह भी एक कारण है की पच्निमी देशो में कोई भी डाइनिंग टेबल प 13 कुर्सियां नही रखता है. वहां पर यह भी माना जाता है की जिस घर में 13 कुर्सियां होती है उसमे किसी न किसी परिवार के सदस्य की डेथ हो जाती है.
दोस्तों हम उम्मीद करते है कसी आपको हमारा ये रोचक आर्टिकल पसंद आया होगा, अगर आप ऐसी ही और भी खबरें पढना चाहते है तो हमारे दुसरे आर्टिकल पड़ सकते है.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.