Breaking News
Home / जरा हट के / कितनी सम्पति के मालिक है नाना पाटेकर

कितनी सम्पति के मालिक है नाना पाटेकर

शायद ही देश और विदेश में कोई ऐसा व्यक्ति है जो नाना पाटेकर को नहीं जानता हो, या जिसने नाना पाटेकर की फिल्म ना देखी हो। वैसे तो नाना पाटेकर की उम्र 69 साल हो चुकी है लेकिन आज भी जब वह फिल्म बनाते हैं तो फिल्म जगत में तहलका मचा होता है। उनकी फिल्म को करोड़ों लोग पसंद करते हैं। नाना पाटेकर ने मुख्य रूप से मराठी और हिंदी फिल्मों में काम किया है नाना पाटेकर एक बहुत ही प्रसिद्ध व्यक्ति है। नाना पाटेकर एक अभिनेता के साथ-साथ एक लेखक और फिल्म निर्माता भी हैं। नाना ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत 1978 में फिल्म गमन के साथ की थी, जिसके बाद उन्होंने फिल्म जगत में अपना लंबा करियर बनाया।

नाना पाटेकर को अपने प्रतिष्ठित फिल्मी किरदारों के लिए कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साथ ही हिंदी सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। नाना का जन्म महाराष्ट्र के जंजीरा गांव में हुआ, नाना का बचपन काफ़ी कठिनाई और मुश्किलों के साथ बीता 28 साल की उम्र में उनके पिता का दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया। 27 साल की उम्र में उन्होंने अपनी पत्नी नीलकांति से शादी की। पाटेकर ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत सन 1978 में फिल्म गमन से की, तब से लेकर अब तक उन्होंने फ़िल्म जगत में अपने अभिनय से काफ़ी फिल्मो को आसमान की उचाईयों पर पहुंचाया है।

सन्न 1988 में मीरा नायर की फिल्म सलाम बॉम्बे के लिए उन्हें बहुत पसंद किया गया , जिसके बाद बॉलीवुड की फिल्म परिंदा में उनके अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ख़िताब भी दिया गया।

कितने करोड़ के मालिक है नाना पाटेकर

कुल संपत्ति :-

जैसा की सभी जानते है नाना पाटेकर को फिल्म जगत में चार दसक से भी जयदा काम करते हुए हो गया है। फिल्मो में नाना की आय बहुत अधिक है वर्तमान समय की बात करे तो नाना पाटेकर की कुल संपत्ति लगभग 40 करोड़ रूपए है। वह मराठी फिल्मो और कुछ साधारण फिल्मो में भी काम करते है जिनसे उनकी आय और भी अधिक बढ़ जाती है। नाना किसी भी फिल्म को कर लेते है उनमे बिलकुल भी अभीमान नहीं है उनका मानना है की फिल्म स्क्रिप्ट से नहीं बल्कि अभिनय से अच्छी बनती है।

बाकि अभिनेताओं के मुकाबले इतनी काम क्यों है उनकी संपत्ति

नाना पाटेकर की संपत्ति बाकि अभिनेताओं के मुकाबले काफी काम है इसके पीछे की वजह जानकार आपकी नजरो में नाना के लिए इज्जत और भी बढ़ जाएगी , नाना अपनी आय में से बहुत सा हिस्सा दान दे देते है वो खुलकर दान करते है। नाना पाटेकर ने अपनी आय का 90 % हिस्सा दान दिया है। वह महाराष्ट्र में सूखा प्रभावित किसानो के लिए हर साल दिल खोल कर दान देते है। 2015 में उन्होंने महारष्ट्र में सूखा प्रभावित 62 किसान परिवारों और लातूर के 113 परिवारों को 15-15 हजार रूपए के चेक दिए थे।

नाना पाटेकर के घर और कारे।

वैसे तो नाना पाटेकर बहुत ही साधारण जीवन जीते है , वह अपनी माँ के साथ 1 BHK फ्लैट में रहते है इसके अल्वा उनके पास अँधेरी में एक फ्लेट और पुणे में एक फार्म हॉउस भी है। फार्म हाउस पर वो कभी कभी घूमने के लिए जाते रहते है। अब बात करे उनकी कारो के बारे में तो बाकी अभिनेताओं की बजाय उनके पास जयदा महंगी और इम्पोर्टेन्ट कारे नहीं है जैसा की मैंने आपको बताया की वो साधारण जीवन जीना पसंद करते है उसी के चलते उनकी कारे भी साधारण ही है। उनके पास रॉयल इन्फिल्ड की एक बाइक जिसकी कीमत 1.4 लाख है। रही बात गाडी की तो उनके पास महिंद्रा की स्कार्पियो कार है जिसकी कीमत लगभग दस लाख रूपए है और लग्जरी कार की बात करे तो एक मात्र ऑडी की क्यू 7 कार है जिसकी कीमत लगभग 70 लाख रूपए है।

 

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.