Breaking News
Home / खबरे / युवराज सिंह ने धोनी को लेकर दिया आश्चर्यजनक बयान, कहा मैं था कप्तानी का दावेदार

युवराज सिंह ने धोनी को लेकर दिया आश्चर्यजनक बयान, कहा मैं था कप्तानी का दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम विश्व की बेहतरीन टीमों में से एक है। भारतीय टीम से संन्यास ले चुके युवराज सिंह ने हाल ही में धोनी को लेकर बड़ी बात कही है। आपको बता दें कि युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी ने काफी वक्त तक साथ क्रिकेट खेला है लेकिन अब 14 साल बाद युवराज सिंह ने धोनी को लेकर ऐसी बात कही है जिसे सुनकर लोग आश्चर्यचकित हो गये। युवराज अक्सर अपने बयानों को लेकर विवाद में बने रहते हैं इस बार उनका बयान धोनी को लेकर हैं जिसमें उन्होंने खुद के कप्तान होने का दावा किया है। यह बयान उन्होंने 14 साल पहले की बात को लेकर दिया है।

युवराज सिंह ने हाल ही में मीडिया को बताया कि जिस समय धोनी को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया। इस बयान के बाद काफी हड़कंप मच गया है। युवराज ने कहा ” उस साल भारत पहले ही 50 ओवर वर्ल्ड कप में बुरी तरह हारकर बाहर हुआ था, मेरा मतलब है तब भारतीय टीम में काफी खलबली मच गई थी और इसके बाद भारत का दो महीने लंबा इंग्लैंड का दौरा था। इसके बाद एक महीने का दौरा साउथ अफ्रीका और आयरलैंड का भी था। और तब टी-20 वर्ल्ड कप भी एक महीने लंबा शेड्यूल था तो ऐसे में 4 महीने घर से बाहर का दौरा था।”

इसके बाद युवराज सिंह ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा ” तब सीनियर खिलाड़ियों ने सोचा की उन्हें क्रिकेट से थोड़ा ब्रेक चाहिए और तब कोई भी टी-20 वर्ल्ड कप को गंभीरता से नहीं ले रहा था। ऐसे में मुझे उम्मीद थी कि टी-20 वर्ल्ड कप में मुझे भारत की कप्तानी मिलेगी। लेकिन जब घोषणा हुई तो धोनी कप्तान थे।”

युवराज ने कहा “यह स्वभाविक है जो भी टीम में कप्तान होगा उसे समर्थन दिया जाए फिर चाहे वह राहुल द्रविड़, चाहे वह सौरव गांगुली हों, या भविष्य में कोई भी हो, आखिरकार आप एक टीम मैन रहना चाहते हो ऐसा ही मैं भी था।”

आपको बता दें कि भारत के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के एक सफलतम कप्तान माने जाते है। धोनी ने भारत को t20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप जिताया है। भारत में क्रिकेट के इतिहास में अब तक दो बार वनडे वर्ल्ड कप जीता है। इसमें पहली बार 1983 में कपिल देव की कप्तानी में भारत ने जीता और 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार भारत ने वर्ल्ड कप जीता। युवराज के इस बयान के बाद यूजर्स काफी आलोचना कर रहे हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.