Breaking News
Home / खबरे / आधे क्रिकेट जगत को उधार देते है युवराज सिंह, करोड़ों की सम्पति के है मालिक

आधे क्रिकेट जगत को उधार देते है युवराज सिंह, करोड़ों की सम्पति के है मालिक

युवराज सिंह नाम में ही इतना दम है की देश का हर कोई व्यक्ति इनको जरुर जानता है. आखिर अपने समय के धाकड़ बल्लेबाजो की सूचि में शुमार युवराज सिंह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है.

पिछले काफी समय से युवराज सिंह ने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था, लेकिन युवराज ने अपने समय में काफी पैसा कमाया है और काफी ब्रांड्स के साथ जुडकर एक अच्छी कमाई करी है. अगर आप युवराज के फैन है तो आप उनके बारे में जरुर जानना चाहोगे आखिर युवराज के फैन्स उनको काफी पसंद करते है. चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको युवराज की कुल संपत्ति के बारे में बताएँगे जिसे जानकार हैरान रह जायेंगे आप.

6 करोड़ के आलिशान घर में रहते है 

युवराज सिंह अपनी पत्नी हेजल के साथ अपने लक्ज़री घर में रहत है, इस घर में हर आधुनिक सुविधा है चाहे वो जाकोजी हो या स्विमिंग पूल. युवराज लक्ज़री लाइफ स्टाइल के काफी ज्यादा शौक़ीन है यही कारण है की उनके घर में हर पॉसिबल सुविधा मौजूद है.

युवराज अपने करियर में काफी सक्सेसफुल रहे है यही कारण है की उनको टीम में रखने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड को बहुत बड़ी रकम युवराज को अदा करनी होती थी. युवराज अपने एक मैच के लिए २ से 3 करोड़ रुपये प्रत्येक मैच के लेते थे. एक रिपोर्ट के अनुसार युवराज की कुल संपत्ति की बात करे तो वो 250 से 300 करोड़ रुपये है.

लक्ज़री और बड़ी कपनियो की कार का है शौक 

युवराज एक लक्ज़री लाइफस्टाइल जीना पसंद करते है लिहाजा उन्होंने अपने काफी लक्ज़री कारे खरीद रखी है. इन कारो की सूचि में रॉयल रोयस से लेकर ऑडी क्यू 7 शामिल है. वही बात करे नार्मल करो की तो उसकी भी युवराज के पास कोई कमी नही है. कई मैच में युवराज मैंन ऑफ़ थे मैच रहते थे जिसकी वजह से उनको कई कार गिफ्ट में मिलती थी. ये कार को युवराज अपनी डेली लाइफ में काम में भी लेते है.

२०११ वर्ल्ड कप का रहे है अहम हिस्सा 

२०११ में हुए विश्व कप का अहम हिस्सा रह चुके है क्रिकेटर युवराज सिंह. उन्होंने अपनी दमदार पारी से २०११ में वर्ल्ड कप भारत को दिलाया था. लेकिन वर्ल्ड कप के कुछ समय बाद ही युवराज ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा करदी थी. ये समय उनके फैन्स और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी कठिन था लेकिन युवराज ने इस मौके पर भारत का और अपने फैन्स का शुर्क्रिया अदा करा. आखिर युवराज एक बेहतरीन बल्लेबाज रह चुके है.

हम उम्मीद करते है की युवराज सिंह के जीवन से जुदा ये आर्टिकल आपको बेहद पसंद आया होगा.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.