Breaking News
Home / खबरे / युवराज सिंह वापस दिखेंगे क्रिकेट खेलते हुए, इस मैच से करेंगे वापसी क्रिकेट फ़ैन्स में छाई ख़ुशी की लहर

युवराज सिंह वापस दिखेंगे क्रिकेट खेलते हुए, इस मैच से करेंगे वापसी क्रिकेट फ़ैन्स में छाई ख़ुशी की लहर

भारत मे जब भी क्रिकेट की बात होती हैं तो कुछ खिलाड़ी होते हैं जिनका नाम सबसे पहले लिया जाता है क्योंकि अगर यह खिलाडी नही होते तो शायद भारत मे आज के समय मे क्रिकेट भी नही होता. इन खिलाड़ियो की सूची में कपिल देव , सचिन तेंदुलकर , महेंद्र सिंह धोनी , वीरेंद्र सहवाग , युवराज सिंह जैसे बहुत सारे नाम शामिल है. लेकिन इस सभी खिलाड़ियो ने रिटायरमेंट ले लिया है क्रिकेट से जिसके चलते यह सभी लोग आज भी इन्हें क्रिकेट फील्ड पर बहुत ज्यादा मिस करते हैं. भारत के लिए यह सभी के सभी खिलाड़ी बहुत ही ज्यादा यादगार रहे हैं क्योंकि अगर यह नही होते तो शायद आज भारत मे क्रिकेट का इतना क्रेज नही होता. इन खिलाड़ियो ने जिस दिन अपने रिटायरमेंट की घोषणा की थी पूरा भारत देश बहुत दुखी हो गया था क्योंकि इनके बिना क्रिकेट पूरी तरफ अधूरा हैं. भारत को साल 2007 के टी-20 वर्ल्डकप में जीताना में सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी युवारज सिंह थे.

2011 में भारत को वर्ल्डकप जीता ने वाले युवारज करेगे फिर से क्रिकेट में वापसी

इसके बाद भारत को साल 2011 का वर्ल्ड कप भी जिताने में युवराज सिंह की अहम भूमिका रही थी. यहां तक कि 2011 के वर्ल्डकप में तो युवारज सिंह मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे. लेकिन जब युवारज सिंह ने क्रिकेट से सन्यास लिया तो सभी लोग बहुत ज्यादा मायूस हुए थे युवराज सिंह के इस फैसले से. लेकिन हालहि में युवराज सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से भारत के लोगो को संदेश दिया है कि वह फिर से क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. जी हाँ युवराज ने बताया हैं कि वह फिर से क्रिकेट की दुनिया मे वापसी कर रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलगे वह भी भारतीय टीम की तरफ से ही. युवराज ने बताया हैं कि वह बहुत जल्द नीली जर्सी में दिखेगे. आइये आपको बताते हैं कि युवराज सिंह अपनी वापसी के लिए क्या बोले और फिर कब से युवराज सिंह नीली जर्सी मि दिखेगे.

युवराज बोले ” भगवान से तय की मेरी मंजिल ” ,  फिर से दिखेगे युवराज नीली जर्सी में

युवराज सिंह का क्रिकेट की दुनिया मे बहुत बड़ा नाम हैं. आपको बता दे कि अगर युवराज सिंह नही होते तो भारत 2011 का वर्ल्डकप बिल्कुल भी नही जीत पाते क्योंकि युवराज सिंह स्वस्थ खराब होने की वजह से भी खेल रहे थे और बल्लेबाज़ी और गेंदबाजी में अपना पूरा 100% दे रहे थे जिसके चलते युवराज सिंह वर्ल्डकप में मैन ऑफ द टूर्नामेन्ट भी रहे थे. युवराज ने रिटायरमेंट ले लिया था लेकिन हालहि उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि ” बहुत जल्द मैं फिर से क्रिकेट में वापसी करने वाला हूँ “. युवराज सिंह ने यह बताया हैं कि वह फरबरी में फील्ड पर दिखेगे इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगले साल 2022 में होने वाले आईपीएल में युवराज सिंह जरूर दिखेगे. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो क्रिकेट की जान फिर से वापिस आ रही हैं. युवराज सिंह क्रिकेट की जान ही हैं क्योंकि भारत आज जिस भी मुकाम पर हैं उसमें युवराज सिंह का भी हाथ हैं.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.