Breaking News
Home / खबरे / युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते रह गए ऋषभ पंत, कर दिया था ये काम सामने आई बड़ी खबर

युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ते-तोड़ते रह गए ऋषभ पंत, कर दिया था ये काम सामने आई बड़ी खबर

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में हुए निर्णायक मुकाबले में भारत के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शतकीय पारी खेलते हुए भारत को 5 विकेट से शानदार जीत दिलाई। इस अहम मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित भी किया। इस मुकाबले के ठीक पहले भारत को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी बैक इंजरी की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गया जिसके कारण मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया। इस मुकाबले में ऋषभ पंत में जिस तरह की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उससे इंग्लैंड के गेंदबाज हैरान रह गए.

युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले थे ऋषभ पंत, कर दिया था ये काम

मैनचेस्टर में हो रहे निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड की टीम भारत की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने सिर्फ 259 रनों पर ही सिमट गई। भारत के लिए सबसे शानदार गेंदबाजी भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने की जिन्होंने 7 ओवरों में सिर्फ 25 रन देकर चार विकेट लिए। चोट के बाद वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या ने इस अहम मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलने दी और अपनी लाइन और लेंथ से कभी भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। बल्लेबाजी करते हुए भी हार्दिक पांड्या ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली जो टीम के जीत में काम आई लेकिन इस मैच में अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे शानदार बल्लेबाजी की तो वह थे ऋषभ पंत जो 125 रन बनाकर नाबाद लौटे और एक समय ऐसा लग रहा था जैसे वह युवराज सिंह के छह छक्कों की बराबरी कर लेंगे।

इंग्लैंड के गेंदबाज को जड़ दिए 5 गेंदों पर पांच चौके, बना दिया सभी को अपना दीवाना

260 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और दोनों ओपनर सहित विराट कोहली भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। एक समय भारत की टीम 72 रनों पर 4 विकेट गंवाकर संकट में थी और ऐसा लग रहा था जैसे भारतीय टीम के हाथ से श्रृंखला निकल जाएगी। इस अहम मौके पर आकर ऋषभ पंत ने अपनी पारी को बहुत ही सूझबूझ से संभाला और क्रीज पर वक्त बिताने का फैसला किया। आमतौर पर आते ही पहली गेंद से शॉट खेलने वाले पंत ने बहुत ही संभलकर खेलते हुए हार्दिक पांड्या के साथ रिकॉर्ड तोड़ 133 रनों की साझेदारी की जो धोनी और युवराज सिंह के पांचवे विकेट के लिए बनाए गए रिकॉर्ड के बाद सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। यही नहीं टीम को जीत के लिए जब 24 रनों की जरूरत थी तब ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के गेंदबाज डेविड विली की गेंद पर 5 गेंदों में लगातार पांच चौके जड़कर युवराज सिंह की याद दिला दी आपको बता दें कि इंग्लैंड के गेंदबाज को युवराज सिंह 6 गेंदों पर लगातार छह छक्के लगा चुके हैं और फैंस भी ऋषभ पंत के इन पांच बाउंड्री से झूम उठे।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.