Breaking News
Home / खबरे / वेस्टइंडीज के इस धाकड खिलाड़ी की वजह से हो गया है इस भारतीय गेंदबाज़ का कैरिएर शुरू होने से पहले ही समाप्त, ये है बड़ी वजह

वेस्टइंडीज के इस धाकड खिलाड़ी की वजह से हो गया है इस भारतीय गेंदबाज़ का कैरिएर शुरू होने से पहले ही समाप्त, ये है बड़ी वजह

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में एक बार फिर से भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। आपको बता दें कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में पहुंची है और उसके बाद भी भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है और पहले मुकाबले के बाद एक बार फिर से दूसरे मुकाबले में भी टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना बराबर योगदान देते हुए टीम को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से जीत दिलाई। हालांकि इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान पूरण ने अपना रौद्र रूप दिखाया जिसमें उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई कर दी। आइए आपको बताते हैं कैसे पूरन ने जलवा दिखाते हुए भारतीय गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए.

वेस्टइंडीज के कप्तान ने जड़ दिए छह छक्के, दर्ज हो गया आवेश के नाम अनचाहा रिकॉर्ड सामने आई बड़ी खबर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भले ही वेस्टइंडीज की टीम 2 विकेट से हार गई हो लेकिन इस मुकाबले में निकोलस पूरन ने अपने बल्ले से आग उगला। निकोलस पूरन ने अपनी 77 गेंदों में 74 रनों की पारी खेलते हुए सिर्फ एक चौका लगाया लेकिन इस दौरान उन्होंने 6 गगनचुंबी छक्के लगाए जिसने भारतीय गेंदबाजों की हालत खराब कर दी। निकोलस पूरन जिस अंदाज में खेल रहे थे ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज की टीम 350 पार कर जाएगी लेकिन शार्दुल ठाकुर ने उन्हें बोल्ड करके उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया लेकिन जब तक पूरन आउट होकर जाते तब तक उन्होंने अपना काम कर दिया था और उनकी इस शानदार पारी की बदौलत ही वेस्टइंडीज की टीम ने 311 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया था। अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे आवेश खान की शुरुआत बेहद खराब रही और उनके नाम पर एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया आइए आपको बताते है कैसी रही आवेश की गेंदबाजी.

आवेश खान का कैरिएर हो गया शुरू होने से पहले ही समाप्त, ये है वजह

इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में जगह पाने वाले आवेश खान की शुरूआत उनके डेब्यू मुकाबले में बेहद खराब रही। अपने पहले ही मुकाबले में उनकी इतनी धुनाई हुई कि कप्तान धवन ने उनसे पूरा 10 ओवर में नहीं डलवाया। अपने 6 ओवर में ही आवेश खान ने 54 रन लुटाए जो वेस्टइंडीज में पदार्पण कर रहे किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे खराब है। इस रोमांचक मुकाबले की जीत में भारतीय टीम के लिए संजू सैमसन ने अहम भूमिका निभाई और अर्धशतक बनाया लेकिन असली हीरो अक्षर पटेल रहे जिन्होंने गेंद के साथ बल्ले से भी कोहराम मचाते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई। तीन मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम पहले ही 2-1 से बढ़त ले चुकी है और माना जा रहा है कि तीसरे मैच में बेंच पर बैठे कई खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.