Breaking News
Home / खबरे / सहवाग को इस शख्स ने जड़ दिया था थप्पड़ गांगुली हुए थे नाराज, जाने क्या रही वजह

सहवाग को इस शख्स ने जड़ दिया था थप्पड़ गांगुली हुए थे नाराज, जाने क्या रही वजह

भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग एक जाना पहचाना नाम है। सहवाग ने भारत के लिए काफी बेहतरीन पारियां खेली हैं और ऐसा माना जाता था कि जिस समय सहवाग किसी मैच में बड़ा स्कोर कर लेते थे तो भारत की जीत लगभग तय हो जाती थी। सहवाग विस्फोटक अंदाज में खेलने के लिए जाने जाते हैं। आज आपको सेवा को लेकर एक ऐसी घटना के बारे में बताते हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल हुआ यूं कि एक बार सेवा को एक शख्स ने जोरदार थप्पड़ मारा और इसके बाद टीम के कप्तान सौरव गांगुली बेहद नाराज हो गए थे और बहुत बड़ा बवाल खड़ा कर दिया था।

इस शख्स ने जड़ा था सहवाग को थप्पड़

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को एक व्यक्ति ने जोरदार थप्पड़ मारा जिसकी गूंज पूरे ड्रेसिंग रूम में फैल गई थी। बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बात का खुलासा किया है कि भारतीय टीम में वर्ष 2002 में इंग्लैंड के दौरे पर थी। उस समय सहवाग लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे थे इसी के चलते भारतीय टीम के कोच जॉन राइट को सहवाग पर काफी गुस्सा आया और उन्होंने गुस्से में एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना के बाद जब सौरव गांगुली को पता चला कि जॉन राइट ने सहवाग को थप्पड़ मारा है तो गांगुली काफी भड़क गए। उस समय गांगुली भारतीय टीम के कप्तान थे।

गांगुली ने जॉन राइट को माफी मांगने को कहा

राजीव शुक्ला ने बताया कि वर्ष 2002 में वह खुद भारतीय टीम के मैनेजर थे। जब जॉन राइट ने सहवाग को थप्पड़ मारा तो इसके बाद कप्तान गांगुली काफी भड़क गए थे और उन्होंने मुझे इस बारे में बताया और कहा कि मैं जाकर जॉन राइट से बात करूं और उसे सहवाग से माफी मांगने के लिए कहूं। शुक्ला ने बताया कि जब मैं जॉन राइट के पास गया तो वह बाहर बालकनी में सिगरेट पी रहे थे तो मैंने उन्हें कहा कि उन्होंने सेवा के थप्पड़ क्यों मारा तो जॉन राइट बोले मैंने एक कोच की हैसियत से गुस्सा किया था और मैंने थप्पड़ नहीं मारा बल्कि धक्का दिया था क्योंकि सहवाग लगातार खराब खेल रहे हैं जिसकी वजह से मुझे गुस्सा आ गया था।

सचिन ने लिया था जॉन राइट का पक्ष

राजीव शुक्ला बताते हैं कि इस पूरी घटना के बाद जब सचिन को इस बारे में पता चला तो उन्होंने मुझे कहा कि मैं किसी भी तरह से जॉन राइट को माफी मांगने के लिए ना कहूं क्योंकि वह टीम के कोच हैं अगर एक कोच खिलाड़ी से माफी मांगेगा तो फिर आगे भारतीय टीम में कुछ भी हो सकता है। इसके बाद शुक्ला ने सहवाग से इस बारे में बात की और समझाया। इसके बाद सहवाग ने कहा कि जॉन राइट को माफी मांगने की जरूरत नहीं है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.