Breaking News
Home / खबरे / विराट कोहली नही बल्कि ये ख़ूँख़ार खिलाड़ी जीतायेगा रोहित शर्मा को अकेले के दम पर वर्ल्ड कप, पूरी पाकिस्तान टीम को भी धो ढाला अकेले ने ही

विराट कोहली नही बल्कि ये ख़ूँख़ार खिलाड़ी जीतायेगा रोहित शर्मा को अकेले के दम पर वर्ल्ड कप, पूरी पाकिस्तान टीम को भी धो ढाला अकेले ने ही

भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों बात अगर सबसे बड़े मैच विनर की आती है तब लोगों के जेहन में सबसे पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम आता है। यह दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय टीम को मुकाबले जिताते आ रहे हैं और यही वजह है कि पिछले कुछ समय से भारतीय टीम इन दोनों खिलाड़ियों पर आश्रित थी और अगर यह दोनों खिलाड़ी सस्ते में निपट जाते हैं तो भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें भी समाप्त हो जाती है लेकिन पिछले कुछ समय में टीम इंडिया में एक ऐसा मैच विनर उभर कर सामने आया है जो जब तक क्रीज पर रहता है तब तक टीम इंडिया की उम्मीदें भी उसके साथ रहती है। पाकिस्तान के खिलाफ हुए एशिया कप के पहले मुकाबले में भी भारतीय टीम के साथ ऐसा ही हुआ आइए बताते हैं कौन है वह मैच विनर जिसने रोहित और कोहली के आउट होने के बाद भी भारत को जीत की दहलीज के पार पहुंचाया.

रोहित और कोहली से भी बड़ा मैच विनर है यह खिलाड़ी, अकेले जिता देगा भारत को वर्ल्ड कप

कहते हैं कि टी-20 के प्रारूप में हरफनमौला खिलाड़ियों की मांग ज्यादा होती है क्योंकि वह खिलाड़ी अपने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से अच्छा प्रदर्शन करके टीम को वह सामंजस्य प्रदान करता है जो टीम को जरूरत होती है और इस समय भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या वही कर रहे हैं। 2021 के अंत तक भारतीय टीम से बाहर किए जाने वाले हार्दिक पांड्या की वापसी जिस तरह से हुई है उसको देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि क्रिकेट में हार्दिक पांड्या का दूसरा जन्म हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में अकेले ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और धारदार गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है उससे भारतीय टीम के विश्व कप जीतने की संभावनाएं और भी ज्यादा प्रबल हो गई है। आइए बताते हैं कैसे हार्दिक ने अकेले ही पाकिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों की पोल खोल दी.

हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अकेले ही जीता दिया भारत को, अब जीताएगा वर्ल्ड कप भी

दुबई के ऐतिहासिक स्टेडियम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारतीय टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या ने अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 26 रन देते हुए 3 बड़े विकेट अपने नाम किए। हार्दिक पांड्या की शार्ट गेंदों का पाकिस्तान के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और हार्दिक ना सिर्फ शानदार गेंदबाजी कर रहे थे बल्कि उनकी रफ्तार भी 140 प्लस की लगातार थी जो दर्शाता है कि अब उनकी गेंदबाजी में वह लय आ चुकी है जिसके लिए वह जाने जाते हैं। यही नहीं बल्लेबाजी में जब भारतीय टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा के विकेट जल्दी गंवा कर मुश्किलों में फंसी हुई थी उस समय भी हार्दिक पांड्या ने आकर महज 17 गेंदों में 33 रन बना दिए। हार्दिक पांड्या का फॉर्म देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने अकेले ही पाकिस्तान को हरा दिया.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.