Breaking News
Home / खबरे / अंपायर ने दिया ग़लत निर्णय थर्ड अंपायर के पास गये तो सच आया सामने, विराट ने अंपायर को चिड़ाकर मनाया जश्न

अंपायर ने दिया ग़लत निर्णय थर्ड अंपायर के पास गये तो सच आया सामने, विराट ने अंपायर को चिड़ाकर मनाया जश्न

भारत मे अगर किसी खेल को सबसे ज्यादा पसन्द किया जाता है तो वह क्रिकेट. क्रिकेट में भारत मे आज पूरी दुनिया मे महारत हासिल करके रखी हैं जिसके चलते पूरी दुनिया मे भारतीय टीम के फैंस हैं. इन दिनों क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय लीग आईपीएल चल रही हैं जिसे भारत का क्रिकेट बोर्ड (BCCI) आयोजित करवाता है. इन दिनों आईपीएल के अंतिम पड़ाव चल रहा हैं मतलब प्लेऑफ. हालहि में प्लेऑफ का दूसरा मुकाबला खेला गया हैं जिसे एलिमेंटर के नाम से जाना-जाता हैं. यह मुकाबला शाहरुख खान की कोलकाता नाईट राइडर्स ओर विराट कोहली कि रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच मे था.

कप्तान के तौर पर था विराट का अंतिम मुकाबला , नही काबू कर पाए खुद के गुस्से को

यह मुकाबला बहुत ही ज्यादा रोमांचक था और आखिरी गेंद पर इस मुकाबले का फैसला हुआ था. हालांकि इस मुकाबले में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स ने बाजी मा-र ली है ओर अब यह सेमीफाइनल मुकाबले में दिल्ली से भिड़ेगी. मैच के दौरान बहुत कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते यह एक यादगार मुकाबला बन गया. बैंगलोर टीम के कप्तान की अंपायर के साथ बहुत ज्यादा बहस हो गई जिसके चलते ओवरों के बीच मे भी विराट लगातार अंपायर से बहस कर रहे थे. आइये आपको बताते हैं कि आखिर क्या हुआ था जिसकी वजह से विरत कोहली और अंपायर के बीच मे कहा-सुनी हो गई.

अंपायर ने दिया था नॉट-आउट , फिर हुआ कुछ ऐसा जानकर हो जाओगे हैरान

विराट कोहली के बारे में बता दे कि यह इनका आईपीएल में एक कप्तान के तौर पर अंतिम मुक़ाबला था क्योंकि कुछ समय पहले ही विराट कोहली ने यह ऐलान किया था कि वह ओर आगे आईपीएल में बैंगलोर के कप्तान नही रहेगे लेकिन फिर अंत मे यह भी बोला था कि लेकिन आगे जींतने भी साल आईपीएल खेलेंगे वह सिर्फ और सिर्फ बैंगलोर की ही तरफ से खेलगे. इसी के चलते विराट कोहली मैच के दौरान बहुत ज्यादा अग्रेसिव थे ओर अंपायर पर गुस्सा होने की भी यही खास वजह थी. मैच के दौरन जब बैंगलोर एक लौ स्कोर को डिफेंड कर रही थी. मैच के दौरान बंगलोर के स्पिन बॉलर चहल का एक ओवर आया जिसके चलते उन्होंने एक ऐसी बाउल ढाली जिसकी वजह से सामने वाला बल्लेबाज चारो-खाने चित हो गया था और साफ lbw आउट हो गया था लेकिन अंपायर ने आउट नही दिया.

अंपायर ने दिया नॉट आउट तो भड़क उठे विराट कोहली

इसके बाद विराट ने तुरंत रिव्यु ले लिया और बाद में पता चला कि यह तो साफ आउट था ओर तीसरे अंपायर ने फैसले को बदलने को तुरंत बदलने के लिए बोल दिया. इसी बात को लेकर विराट कोहली अंपायर ओर गुस्सा हो गए और बोलने लगे कि यह तो बिल्कुल साफ आउट हैं ओर फिर भी आपने नॉट आउट दिया हैं. इस बात पर बहुत लंबे समय तक बहस चली और ओवर पूरा हो जाने के बाद भी विराट कोहली अंपायर के पास आए और बोलने लगे कि अगर हमारे पास रिव्यु नही होता तो यह महत्वपूर्ण विकेट हमे नही मिलता. इसी को लेकर मैच में अंपायर ओर विराट कोहली के बीच मे बहुत ज्यादा तू-तू मैं-मैं हो गई.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.