Breaking News
Home / खबरे / भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिया इस्तीफा अब ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिया इस्तीफा अब ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली काफी समय से भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हाल ही में खबर आई है कि विराट कोहली ने अपने कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की पुष्टि खुद विराट कोहली ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट लिखकर की है। विराट कोहली ने अपने कप्तानी के कार्य में भारत को काफी मैच जीते हैं इसके बाद अचानक से उनका इस्तीफा देने के बाद उनके सभी फैंस आश्चर्यचकित हो गए हैं। कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि की थी कि विराट कोहली कप्तान के पद से इस्तीफा नहीं देंगे जिसके बाद अब विराट कोहली की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद यह मामला चारों तरफ फैल गया है। कप्तानी छोड़ने के बारे में विराट कोहली ने कुछ पल पहले ही सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कप्तानी छोड़ने की दी जानकारी

आपको बता दें कि काफी समय से यह खबर आ रही थी कि विराट कोहली जल्दी कप्तानी पद से इस्तीफा देने वाले हैं लेकिन अभी कुछ समय पहले ही बीसीसीआई ने इस बात को सिरे से नकार दिया था और कहा था कि विराट कोहली ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहेंगे। अब अचान विराट से विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद यह खबर सनसनीखेज बन गई है।

विराट कोहली ने पोस्ट में लिखा यह

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी छोड़ने की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर एक बड़ा सा लेटर शेयर कर कर दी विराट कोहली ने अपने इस लेटर में कहा कि वह काफी दिन से भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं लगभग 8 से 10 साल तक वह भारतीय टीम के लिए खेले हैं और कम से कम 5 से 6 साल में भारतीय टीम के कप्तान रह चुके हैं उन्हें भारतीय टीम का कप्तान रहकर और भारतीय टीम के लिए खेलना काफी अच्छा लगा लेकिन वह अब आगे T20 में भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह केवल ओडीआई और टेस्ट क्रिकेट में ही टीम की अगुवाई करेंगे आने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारतीय कप्तान की कप्तानी छोड़ देना काफी अचंभे की बात है और उनके इस फैसले से सभी हैरान नजर आ रहे हैं।

विराट कोहली के चाहने वालों के लिए दुख की खबर

विराट कोहली ने आगे कहा कि उन्होंने यह निर्णय लेने से पहले काफी समय लिया है। “मैने इस निर्णय के बारे में भारतीय कोच रवि शास्त्री और रोहित के साथ भी चर्चा की थी एक पूरे समूह में चर्चा करने के बाद है मैंने डिसाइड किया कि मुझे इस टी-20 वर्ल्ड कप के बाद T20 फॉर्मेट से कप्तानी के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। इस चर्चा में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जैसा है भी शामिल थे।”अब देखना होगा कि T20 में भारत का अगला कप्तान कौन होगा।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.