Breaking News
Home / खबरे / कितनी संपत्ति की मालकिन है विद्या बालन

कितनी संपत्ति की मालकिन है विद्या बालन

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और अपनी अदाओं से सबका दिल जीतने वाली विद्या बालन आज करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। उन्होंने बॉलीवुड में हमेशा ही अलग ही तरह की फिल्में की हैं और उनके किरदार को भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। बात करें उनकी फिल्मों की कमाई की तो उन्होंने बॉलीवुड में बहुत सारी फिल्में की हैं और इन फिल्मों से उन्होंने बहुत सारे पैसे कमाए हैं। विद्या बालन एक फिल्म करने के लिए करोड़ों रुपए लेती है। अगर हम किसी सेलिब्रिटी की कमाई की बात करें तो वह उसकी फैन फॉलोइंग पर निर्भर करती है विद्या बालन की फैन फॉलोइंग ना केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी बहुत अधिक है।

पति सिद्धार्थ रॉय कपूर भी हैं करोड़ों के मालिक

विद्या बालन के पति की बात करें तो उनका नाम सिद्धार्थ रॉय कपूर है। वह भी बॉलीवुड में जाने-माने कलाकार हैं और वह फिल्म निर्माता भी हैं। इनकी संपत्ति की बात करें तो इनकी संपत्ति अरबों रुपए में है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिद्धार्थ रॉय कपूर की कुल संपत्ति तकरीबन 32 अरब रूपए आंकी गई है। कमाई के मामले में विद्या बालन भी अपने पति से कम नहीं है वह भी करोड़ों रुपए की कमाई करती हैं।

विद्या बालन है फिल्म निर्माता

विद्या बालन के कैरियर की बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक अभिनेत्री के रूप में की थी लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड छेत्र में एक अलग ही मुकाम हासिल कर लिया। विद्या बालन बॉलीवुड में फिल्म में करने के अलावा है वह फिल्में बनाती भी हैं इसके अलावा स्टेज परफॉर्म अरबी हैं और रियलिटी शो होस्ट करना भी उनकी हॉबी है।

कितनी है विद्या बालन की संपत्ति

वैसे तो विद्या बालन बॉलीवुड और फिल्में बनाने से बहुत सारे पैसे कमाते हैं इसके अलावा वह स्टेज पर परफॉर्म करने से भी काफी अच्छी खासी इनकम कमा लेती हैं। विद्या बालन की अधिकतर कमाई बॉलीवुड की फिल्मों से ही आती है। मीडिया रिपोर्ट के माने तो उनकी कुल संपत्ति लगभग 134 करोड रुपए है। विद्या बालन की कमाई का मुख्य स्रोत जैसा कि हमने आपको बताया कि बॉलीवुड ही है लेकिन इसके साथ-साथ वह बहुत सारे ब्रांड भी एंड्रॉयड करती हैं जिससे उनकी इनकम दोगुनी हो जाती है।

विद्या बालन का घर

पहले के समय की बात करें तो वह अपने परिवार के साथ चेंबूर में एक साधारण से अपार्टमेंट में रहा करती थी। लेकिन हाल ही में उन्होंने मुंबई में एक आलीशान अपार्टमेंट लिया है मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो इस अपार्टमेंट की कीमत लगभग 14 करोड रुपए आंकी गई है। इसके अलावा विद्या बालन के पास एक फ्लैट भी है जिसकी कीमत लगभग 8 करोड रुपए है।

पद्मश्री विजेता है विद्या बालन

विद्या बालन को पद्मश्री का अवार्ड से भी नवाजा गया है। इनके अभिनय कैरियर की बात करें तो इन्होंने अपने अभिनेत्री के रूप में करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। इन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत हम पांच जैसे एक फेमस शो से की थी। विद्या बालन कॉम साल 2014 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। उन्होंने साल 2012 में 14 दिसंबर को फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर ली थी। अगर उनकी संपत्ति उनके पति के साथ जोड़ी जाए तो वह आज के समय में अरबों रुपए की मालकिन है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *