Breaking News
Home / खबरे / टाटा और महिंद्रा की यह दो गाड़ी मचाने वाली है धूम, कीमत ₹5 लाख से शुरू

टाटा और महिंद्रा की यह दो गाड़ी मचाने वाली है धूम, कीमत ₹5 लाख से शुरू

ऑटोमोबाइल बाजार में दिन प्रतिदिन बेहद शानदार और अच्छे फीचर्स वाली कार देखने को मिलती हैं। आजकल ऑटो एक्सपो में भी काफी सारी बेहतरीन गाड़ियां देखने को मिलती हैं। आने वाले कुछ महीनों में भी एक से एक बढ़कर बेहतरीन गाड़ियां लॉन्च होंगी जिनमें टाटा मोटर्स की एक सबसे सस्ती कार एसयूवी punch तथा महिंद्रा की एसयूवी स्कॉर्पियो का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल भी आने वाला है। इन सब खबरों के बीच एक ऐसी जानकारी सामने आई है कि टाटा और महिंद्रा के दो ऐसी गाड़ियां लांच होने वाली हैं जो बेहद खास होंगी और इन दोनों के आने से बाजार में काफी धूम मचेगी।

टाटा punch

टाटा मोटर्स ने अभी ऑटो एक्सपो के दौरान एसबीएक्स कांसेप्ट के आधार पर micro-suv बेस्ड है। टाटा मोटर्स एस यू के निर्माण में अल्फा आर्किटेक्चर का उपयोग करता है। टाटा मोटर्स की इस गाड़ी में इंटीग्रेटेड रूप स्पॉयलर और हवाई आकार के एलईडी एलिमेंट्स के साथ-साथ टेल लाइट्स का कांसेप्ट भी दिया गया है। कंपनी ने इस गाड़ी में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया है इसके साथ ही 83 बीएचपी की पावर और 114 एमएम का टॉर्क जनरेट होगा। इस कार की कीमत 500000 से शुरू हो जाएगी। यह गाड़ी मध्यम वर्ग के लोगों के लिए बेहतरीन साबित होगी।

महिंद्रा स्कॉर्पियो

महिंद्रा कंपनी की स्कॉर्पियो गाड़ी सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। हाल ही में खबर है कि महिंद्रा अपने स्कॉर्पियो कार नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है। खबर है कि नई स्कॉर्पियो हाल ही में मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी और इसके डिजाइन में फ्रंट ग्रील के साथ एलइडी हेडलैंप, टाइम रनिंग लाइट्स, नया बंपर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिसटीब्यूशन जैसे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

आपको बता दें कि महिंद्रा स्कार्पियो भारत में बेहद पसंद की जाती है। युवा वर्ग से लेकर बुजुर्गों तक हर एक व्यक्ति को महिंद्रा स्कार्पियो पसंद है। अब इस नए मॉडल के आने के बाद लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। महिंद्रा स्कार्पियो का यह नया मॉडल 2 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन के साथ आएगा। इसमें डीजल वैरीअंट में भी 2.2 लीटर की क्षमता का एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है। नई महिंद्रा स्कार्पियो में नए नए फीचर्स होने और साथ में शायद में भी बड़े होने के बाद इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा होगी हालांकि अभी तक इसकी कीमत का पूर्णतया खुलासा नहीं हो पाया है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.