Breaking News
Home / खबरे / मात्र 20 हजार देकर घर ले आएं TATA Motors की यह इलेक्ट्रिक कार

मात्र 20 हजार देकर घर ले आएं TATA Motors की यह इलेक्ट्रिक कार

टाटा ग्रुप विश्व भर में 135 से अधिक कंपनियों का मालिक है। इन्हीं में एक टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार भारत के बाजार में लॉन्च कर दी है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले टाटा ने अपनी nexon कार का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में उतारा था अब एक बार फिर से धमाका करते हुए एक और इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है। अब आपको टाटा टिगोर (tata tigor) का इलेक्ट्रिक वर्जन भी मार्केट में देखने को मिलेगा। इस कार की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपए है।

टाटा टिगोर में यह है खास बातें

टाटा टिगोर टाटा मोटर्स के एक बेहतरीन कार है और अब इसके इलेक्ट्रिक वर्जन आने के बाद लोगों में काफी खुशी दिखाई दे रही है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को देखकर अब हर कोई इलेक्ट्रिक मोटर्स की ओर शिफ्ट होना चाहता है। टाटा टिगोर जिपट्रोन टेक्नोलॉजी पर आधारित है। आपको बता दें कि टाटा नेक्सन भी जिपट्रोन टेक्नोलॉजी पर ही आधारित थी।

इस गाड़ी में लिथियम बैटरी का उपयोग किया गया है और पूरे बैटरी बैकअप को डस्टप्रूफ और वाटर प्रूफ बनाया गया है।टाटा मोटर्स की नई इलेक्ट्रिक कार में 55kw के इलेक्ट्रिक मोटर है इसके साथ ही 26kwh की लिथियम आयन बैट्री का प्रयोग किया गया। इंटीरियर की बात करें तो इसमें बेहद शानदार इंटीरियर है जिसमें 7 इंच की इन्फोटेनमेंट स्क्रीन के साथ ड्यूल एयरबैग, 4 स्पीकर और डैशबोर्ड में ब्लू टच भी दिया गया है।

टाटा मोटर्स की कीमत है इतनी

इस इलेक्ट्रिक कार को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। बेस मॉडल टिगोर EV XE की कीमत 11.99 लाख रुपए है। tigor EV XM की कीमत 12.49 लाख रुपए है तथा tigor EV XZ+ की कीमत 12.99 लाख रूपये हैं।

एक बार चार्ज करने पर पहुंच सकती है दिल्ली से नैनीताल

टाटा मोटर्स की यह नई इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 306 किलोमीटर तक चल सकती है। दूसरे शब्दों में बात करें तो एक बार चार्ज करने पर दिल्ली से नैनीताल तक का सफर तय किया जा सकता है क्योंकि दिल्ली से नैनीताल तक की दूरी 302 किलोमीटर है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार फास्ट चार्जर से 1 घंटे में 80 फ़ीसदी तक चार्ज हो सकती है। जबकि सामान्य घरेलू चारजर से 80 फ़ीसदी चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है।

टाटा मोटर्स की भारतीय बाजार में दो इलेक्ट्रिक कार हो गई हैं आपको बता दें कि वर्तमान में दिन-प्रतिदिन इलेक्ट्रिक कारों का मार्केट बढ़ता हुआ नजर आ रहा है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कार बाजार बहुत अधिक हो जाएगा। अगर आप जॉब करते है तो आप इस गाड़ी को मात्र 20000 रुपए डाउन पेमेंट देकर घर ले आ सकते है इसके लिए आपको टाटा मोटर्स का नजदीकी शो रूम में जाना होगा बाकी की सारी जानकारी आप वहां से प्राप्त कर सकते है की आप कितना डाउन पेमेंट देकर यह गाड़ी खरीद सकते है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.