Breaking News
Home / खबरे / पाकिस्तान ने सनी देओल के आने पर लगा रखी है रोक, जिस दिन गये पाकिस्तान उस दिन हो जाएगा ये काम

पाकिस्तान ने सनी देओल के आने पर लगा रखी है रोक, जिस दिन गये पाकिस्तान उस दिन हो जाएगा ये काम

बॉलीवुड की फिल्मों को भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी काफी प्यार मिलता है बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री अन्य देशों में भी उतना ही पसंद किए जाते हैं जितना कि उन्हें भारत में पसंद किया जाता है। आपको बताना चाहेंगे कि शाहरुख, सलमान, आमिर, रणबीर, दीपिका जैसे बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्रियों को पाकिस्तान में भी काफी प्यार मिला है। लेकिन कुछ अभिनेता ऐसे भी हैं जिन्हें पाकिस्तान में बिल्कुल पसंद नहीं किया जाता और उनकी फिल्मों पर पाकिस्तान में प्रतिबंध है।

सनी देओल की फिल्में नहीं लगती पाकिस्तान में

आपको बताना चाहेंगे कि हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सनी देओल हैं। उनकी कोई भी फिल्म पाकिस्तान में नहीं लगाई जाती उनकी सभी फिल्मों पर पाकिस्तान में बैन है। पाकिस्तानी सरकार ने इन की सभी फिल्मों पर बैन लगाने की घोषणा कर रखी है।

वीजा पर भी है आजीवन बैन

आपको बता दें कि सनी देओल के लिए है यह नफरत केवल फिल्मों तक ही सीमित नहीं है बल्कि पाकिस्तान ने उनके पाकिस्तान आने पर भी आजीवन बैन लगा रखा है। बताना चाहेंगे कि सनी देओल ने बॉलीवुड में बहुत ही अच्छी फिल्में की हैं जो देश प्रेम को दिखाती है और उन्होंने इन फिल्मों में ऐसे ऐसे डायलॉग बोले हैं जिससे पाकिस्तान की खूब धज्जिया उड़ती है। यही कारण है कि पाकिस्तान के लोग सनी देओल को पसंद नही करते हैं और उनकी फिल्मों को भी नहीं देखते हैं।

फिल्म गदर से मिली ज्यादा नफरत

साल 2001 में सनी देओल की एक फिल्म रिलीज हुई थी ग़दर एक प्रेम कथा। इस फिल्म में सनी देओल ने एक ट्रक ड्राइवर तारा सिंह का किरदार निभाया था दरअसल दारा सिंह को पाकिस्तान की एक लड़की सकीना से प्यार हो जाता है लेकिन सकीना के पिता कौन का यह रिश्ता पसंद नहीं आता लेकिन तारा सिंह नहीं माने और उन्होंने पाकिस्तान में घुसकर वहां के लोगों की खूब धुनाई की और सकीना को भारत वापस लेकर आ गए। इस फिल्म में पाकिस्तानी विरोधी बहुत सारे डायलॉग हैं जिसके कारण पाकिस्तान ने सनी देओल को हमेशा के लिए बंद कर दिया था।

इस फिल्म के बाद भी जा पर लगा दिया था आजीवन बैन

आपको बताना चाहेंगे कि साल 2001 के बाद सनी पाजी की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सुपरहिट रही थी लेकिन पाकिस्तान में इस फिल्म का विपरीत असर देखने को मिला था वहां के लोगों को यह फिल्म पसंद नहीं आई और वहां की सरकार ने सनी पाजी के वीजा पर हमेशा के लिए बैन लगा दिया था।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.