Breaking News
Home / खबरे / सिद्धार्थ शुक्ला पर जिम करने का जुनून पड़ा भारी, डॉक्टर ने मौ’त की बताई ये वजह

सिद्धार्थ शुक्ला पर जिम करने का जुनून पड़ा भारी, डॉक्टर ने मौ’त की बताई ये वजह

भारतीय सिनेमा के कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से पूरा देश आहत है। बिग बॉस 13 के विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला कि मात्र 40 वर्ष की उम्र में मौत हो गई। उनकी मौत को लेकर मीडिया पर अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं। कुछ लोगों ने बताया है कि मानसिक तनाव के चलते उनकी हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई। हाल ही में सिद्धार्थ शुक्ला के फैमिली डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने कुछ समय पहले सिद्धार्थ शुक्ला को ज्यादा समय तक जिम नहीं करने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने इस बात को नजरअंदाज कर दिया। क्या सिद्धार्थ की मौत के पीछे उनका अधिक समय तक जिम करना एक कारण रहा है। आइए आपको बताते हैं क्या कहा डॉक्टर ने और क्या मौत की वजह हो सकती है

सिद्धार्थ घंटो तक करते थे जिम

सिद्धार्थ शुक्ला एक फिटनेस फ्रीक थे और काफी लोग उनकी बॉडी को देखकर उन्हें अपना आइडियल भी मानते थे। 40 वर्ष के हो चुके सिद्धार्थ अक्सर हर दिन जिम में 2 से 3 घंटे बिताते थे और फिट रहने के लिए स्पेशल डाइट का सहारा भी लेते थे। अपनी पर्सनैलिटी बनाए रखने के लिए और कैरियर को अधिक ऊंचाई तक ले जाने के लिए वह अपने शरीर को हमेशा फिट रखने की कोशिश करते थे।

आपको बता दें कि डॉक्टरों ने कहा है हार्ट अटैक की कोई उम्र नहीं होती किसी भी उम्र में हार्ट अटैक आ सकता है। यहां तक कि 18 से 20 साल के युवाओं को भी हार्ट अटैक का शिकार होते देखा गया है। सामान्य तौर पर अधिक उम्र होने के बाद लोगों में हार्ट अटैक की समस्या पाई जाती है लेकिन आज के समय दैनिक दिनचर्या और सारी गतिविधियों को देखते हुए डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादा एक्सरसाइज करने से और शरीर को बेहतर सुडौल बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले स्टेरॉयड की वजह से भी हार्ट अटैक की संभावना होती है।

आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला हर रोज सुबह और शाम काफी समय तक जिन क्या करते थे क्योंकि हाल ही में उनके बालिका वधू सीरियल का दूसरा सीजन शुरू होने वाला था। इसी के साथ लोगों का यह भी दावा है कि सिद्धार्थ शुक्ला सिगरेट पीने की आदत है जो की हार्टअटैक के लिए जिम्मेदार होता है। सिद्धार्थ के फैमिली डॉक्टर ने कहा कि “मैंने सिद्धार्थ को ज्यादा समय तक एक्सरसाइज करने के लिए मना किया था लेकिन इसके बावजूद वह है एक्सरसाइज करते रहे और शायद हो सकता है कि यही उनके दिल का दौरा पड़ने का कारण रहा हो।”

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.