Breaking News
Home / खबरे / शुभमन गिल ने कर दिया इस बल्लेबाज का सपना चूर-चूर, अब नहीं होगा भारत की तरफ से वर्ल्ड कप खेलने का ख्वाब पूरा ये है वजह

शुभमन गिल ने कर दिया इस बल्लेबाज का सपना चूर-चूर, अब नहीं होगा भारत की तरफ से वर्ल्ड कप खेलने का ख्वाब पूरा ये है वजह

भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन एकदिवसीय मुकाबलों की श्रृंखला में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को क्लीन स्वीप से हरा दिया। इस श्रृंखला में भारतीय टीम की तरफ से कई ऐसे बल्लेबाज और गेंदबाज उभर कर सामने आए जिन्होंने अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया और उन्हें बल्लेबाजों में शामिल रहे शुभमन गिल। शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के दौरे पर भी शानदार प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द श्रृंखला का खिताब जीता था और ठीक उसी तरह अपने शानदार लय को बरकरार रखते हुए जिंबाब्वे के खिलाफ भी उन्होंने खूब रन बनाए जिसके कारण उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। पिछले कुछ समय से वह लगातार कर रहे हैं और अगर ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो आने वाले समय में वह भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा हो जाएंगे लेकिन आइए बताते हैं शुभमन गिल के इस रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस से किस बल्लेबाज के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है.

भारत की तरफ़ से खेलने का रह जाएगा इस धाकड खिलाड़ी को सपना, शुभमन गिल ने तोड़ दिया इसका दिल

भारतीय टीम जब जिंबाब्वे के खिलाफ श्रृंखला खेलने के लिए पहुंची थी तब माना जा रहा था कि लोकेश राहुल की कप्तानी में टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को लगातार मौके दिए जाएंगे जिनमें शामिल थे राहुल त्रिपाठी और ऋतुराज गायकवाड। राहुल त्रिपाठी तो मध्यक्रम के बल्लेबाज है लेकिन सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने वाले ऋतुराज गायकवाड के बारे में माना जा रहा था कि लोकेश राहुल अपनी जगह पर ऋतुराज को मौका दे सकते हैं लेकिन शुभमन गिल ने इतना शानदार परफॉर्मेंस किया कि लोकेश राहुल शुभमन गिल को टीम से बाहर ही नहीं निकाल सके यही नहीं जिंबाब्वे दौरे से पहले वेस्टइंडीज के दौरे पर भी शुभमन गिल रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस कर रहे हैं जिसके कारण अब माना जा रहा है कि ऋतुराज गायकवाड का भारतीय टीम में खेलने का सपना टूट सकता है.

एशिया कप और विश्व कप की टीम में नहीं है शामिल, रह गया बन कर यह मात्र एक सपना

आईपीएल में शानदार परफॉर्मेंस करके भारतीय टीम में जगह बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड पिछले कुछ समय से लगातार बेंच पर आराम फरमा रहे हैं। माना जा रहा था कि जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में लोकेश राहुल खुद को तीसरे नंबर पर उतारकर ऋतुराज गायकवाड को पदार्पण का मौका दे सकते हैं लेकिन लोकेश राहुल के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हो गए शुभमन गिल जिन्होंने आखिरी मुकाबले में सिर्फ 97 गेंदों में 130 रन जड़ दिए। शुभमन गिल की इस पारी का नतीजा यह था कि अब माना जा रहा है कि ऋतुराज गायकवाड का भारतीय टीम में खेलने का सपना अब सपना ही रह जाएगा क्योंकि ऋतुराज गायकवाड की तरह शुभमन गिल भी सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते नजर आते हैं और जिस लय में शुभमन गिल इस समय बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे में उन्हें टीम से बाहर निकालना किसी भी कप्तान के लिए बहुत मुश्किल भरा फैसला होगा।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.