Breaking News
Home / खबरे / शोले फिल्म के मशहूर सांभा का हुआ नि-धन, इस अभिनेत्री के साथ था विशेष प्रेम

शोले फिल्म के मशहूर सांभा का हुआ नि-धन, इस अभिनेत्री के साथ था विशेष प्रेम

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हैं जो एक समय में हमारे चहीते हुआ करते थे लेकिन आज वह हमारे बीच में मौजूद नहीं है। कुछ अभिनेताओं ने अपने किरदार से लोगों के दिल में ऐसी जगह बना ली जो शायद कभी भी कोई दूसरा अभिनेता नहीं ले पाएगा। कुछ ऐसा ही किरदार था शोले फिल्म के सांभा का। शोले फिल्म आज के समय में ऐसा कोई इंसान नहीं होगा जिस ने ना देखी हो। इस फिल्म में डाकू गब्बर सिंह का दाहिना हाथ डाकू सांभा एक बहुत ही दमदार किरदार था। इस किरदार को निभाया था बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मैक मोहन ने। शोले फिल्म में अपने दमदार अभिनय के चलते वह काफी फेमस हो गए थे। आज भी लोग उन्हें सांभा के नाम से ही जानते हैं।

नहीं है इस दुनिया में

मेक मोहन ने शोले फिल्म में सांभा का किरदार कर कर अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी। आज वह हमारे बीच में नहीं है लेकिन आज भी बहुत से लोगों के दिल पर राज करते हैं। आज भी जब लोग शोले फिल्म को देखते हैं तो उनके अभिनय की तारीफ करते हुए नहीं थकते।

कैंसर के चलते हुई मौत

आपको बताना चाहेंगे कि मेक मोहन का जन्म 24 अप्रैल 1938 को हुआ था। मैक मोहन आज हमारे बीच नहीं है 10 मई 2010 को 72 साल की उम्र में उनका देहांत हो गया। वह लगभग 1 साल तक कैंसर से जूझते रहे। लंबे समय तक कैंसर से लड़ने के बाद वह हमारे बीच से चले गए।

बचपन में क्रिकेटर बनना चाहते थे

आपको बताना चाहेंगे कि मैक मोहन का नाम मोहन मिक्किनी था। लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर मैक मोहन रख लिया था। उनका जन्म पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था। उनके पिता ब्रिटिश आर्मी में कर्नल के पद पर कार्यरत थे । मैक मोहन अपने बचपन में क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन कुछ कारणों के चलते हुए क्रिकेटर नहीं बन पाए और एक्टर बन गए।

क्या करते हैं उनके बच्चे

उनके बच्चों की बात करें तो उनकी बड़ी बेटी मंजरी फिल्म डायरेक्शन करती है उन्होंने अपना कैरियर फिल्म डायरेक्शन में बनाया है। मंजरी ने द लास्ट मार्बल और द कर्नल टेबल जैसी फ़िल्में की है। आपको बता दें कि मंजरी शादीशुदा है और वह अपने पति के साथ कैलिफ़ोर्निया में रहती हैं। बात करें उनकी दूसरी बेटी विनती की तो वह बॉलीवुड में एक्ट्रेस प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर हैं वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और हर रोज अपनी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *