Breaking News
Home / खबरे / प्लेन उड़ते ही दुबई के शेख का मोबाइल नेटवर्क हुआ गायब, पायलट को धम’का प्लेन करवा दिया लैंड

प्लेन उड़ते ही दुबई के शेख का मोबाइल नेटवर्क हुआ गायब, पायलट को धम’का प्लेन करवा दिया लैंड

हवाई जहाज पर सफर सबसे सुरक्षित सफर माना जाता है क्योंकि इतिहास में सबसे कम हवाई जहाज को लेकर ही हादसे हुए हैं लेकिन हवाई जहाज से होने वाले हादसों में इंसान का बचना बहुत मुश्किल होता है। हवाई जहाज का सफर करना काफी लोगों का सपना होता है पर भारत में आर्थिक परेशानी के चलते बहुत से लोग हवाई जहाज का सफर करने से वंचित रह जाते हैं।

आपने कभी बार हवाई जहाज को सेट किया होगा जिसमें सामान्य बात है कि सफर के दौरान मोबाइल फोन का नेटवर्क चला जाता है जिसमें प्लेन टेक ऑफ करता है तब एयर हॉस्टेस भी आपको मोबाइल फोन एरोप्लेन मोड पर करने का आग्रह करते हैं। हवाई जहाज जब आसमान में होती है तो मोबाइल नेटवर्क नहीं आता है। इसी बात को लेकर हाल ही में हंगामा हो गया, जहां एक शेख ने नेटवर्क नहीं आने के कारण विवाद खड़ा कर दिया।

दरअसल फ्लाइट बोस्टन सेन जुवान जा रही थी। जेट ब्लू फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद अचानक हंगामा मच गया जब एक शेख का मोबाइल नेटवर्क गायब हो गया। विमान में खलील अल डहर नाम का यात्री भी सफर कर रहा था विमान के उड़ते ही उसके मोबाइल का नेटवर्क चला गया। नेटवर्क जाते ही उसने हंगामा शुरू कर दिया।

नेटवर्क नहीं आने के कारण किया हंगामा

खबर के अनुसार 22 सितंबर को विमान सेंट जॉन के लिए उड़ान भर रहा था तभी उसमें यात्रा कर रहे खलील नामक व्यक्ति का फोन का अचानक नेटवर्क चला गया। नेटवर्क जाते ही खलील को गुस्सा आ गया और उसने फ्लाइट में ही हंगामा शुरू कर दिया। यही नहीं उसने फ्लाइट अटेंडेंट को मा-रने की धमकी भी दी और साथ ही प्लेन लैंड करवाने के बारे में कहा। हंगामा करते हुए खलील प्लेन के कॉकपिट में पहुंच गया और पायलट को धमकाकर प्लेन लैंड करवाने के बारे में कहा।

फ्लाइट अटेंडेंट को अरबी में दे रहा था गालियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार यात्रा के दौरान खलील जब किसी को कॉल मिला रहा था तो मोबाइल में नेटवर्क नहीं आया। तब उसने हंगामा शुरू कर दिया वह फ्लाइट में क्रू मेंबर्स के साथ बदतमीजी कर रहा था और रिपोर्ट के अनुसार उसने एक मेल क्रू मेंबर को छाती में लात मारकर घायल भी कर दिया।

इसके बाद हंगामा करते हुए फ्लाइट के कॉकपिट में जा पहुंचा और पायलट को भी धमकी देकर प्लेन लैंड करवाने के बारे में कहा। इस घटना के बाद प्लेन को इमरजेंसी लैंड करवाया गया जहां लैंड होते ही खलील को पुलिस हिरासत में सौंप दिया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और अभी तक खलील पुलिस हिरासत में ही मौजूद है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.