Breaking News
Home / खबरे / शेरशाह की डिम्पल चीमा ने इस वजह से नही की आज भी शादी , गुरुदुआरे में ही किया था विक्रम के साथ यह काम

शेरशाह की डिम्पल चीमा ने इस वजह से नही की आज भी शादी , गुरुदुआरे में ही किया था विक्रम के साथ यह काम

बॉलीवुड में आए दिन कोई ना कोई फिल्मे आती रहती है जिसके चलते हमेशा सिनेमाघरों में फिल्मे लगी हुई रहती हैं. लेकिन सालो में बॉलीवुड में एक फिल्म ऐसी आती हैं जो लोगो के दिलो में बस जाती हैं और भारत का बच्चा-बच्चाम भी उंस फ़िल्म को देखना पसंद करता हैं. ऐसा ही कुछ हुआ था जब OTT प्लेटफार्म अमेज़न प्राइम पर ” शेरशाह ” फ़िल्म आई थी. इस फ़िल्म ने सभी फ़िल्मो के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. यह फ़िल्म कोई मंगनत कहानी पर नही हैं बल्कि एक बिल्कुल सत्य घटना पर आधारित हैं. इसी के चलते इस फ़िल्म की स्टोरी को काफी पसन्द किया गया हैं. यह फ़िल्म भारतीय सेना के बहादुर जवान विक्रम बत्रा पर हैं.

जिसने साल 1998-1999 में हुए कारगिल की लड़ाई में भारत को विजय दिलाई थी. फ़िल्म में विक्रम बत्रा का किरदार सुपरस्टार सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निभाया था और उनकी गर्लफ्रैंड डिम्पल चीमा का किरदार कियारा आडवाणी ने निभाया था. यह एक सत्य घटना है जिसमे आज तक विक्रम बत्रा के जाने के बाद उनकी गर्लफ्रैंड डिंपल चीमा ने अभी तक शादी नही की और सच्चे प्यार की मिसाल पेश की हैं. लेकिन आपको बता दे कि इसके पीछे एक बहुत बड़ी वजह हैं जिसके चलते डिम्पल चीमा ने शादी नही हैं. यही वजह आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से बताएगे जिसके चलते डिंपल चीमा ने अपना पूरा जीवन विक्रम बत्रा की यादों में ही गुज़ार दिया.

कैप्टन विक्रम की यादों के सहारे ही गुज़ारे दिया डिम्पल ने अपना पूरा जीवन

फ़िल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी दोनो ने अपने-अपने किरदारों को काफी अच्छी तरह निभाया था जिसके चलते यह फ़िल्म सुपरहिट हुई और किसी की भावनाओ को बिल्कुल भी ठेस नही पौछि. फ़िल्म में बताया गया हैं कि जवान विक्रम बत्रा भारत को कारगिल की इस लड़ाई में विजय दिलाकर शाहिद हो गए थे. विक्रम ने जिस बहादुरी से देश को यह मुश्किल लड़ाई जिताई थी वह बहुत सराहना योग्य है. विक्रम बत्रा उनकी गर्लफ्रैंड डिम्पल चीमा के लिए काफी महत्व रखते थे. ऐसा इसलिए क्योंकि दोनो एक-दूसरे से काफ़ी प्यार करटे थे. आज भी उनके गाँव मे कैप्टन विक्रम बत्रा और उनकी गर्लफ्रैंड डिम्पला चीमा के प्यार के चर्चे हर तरफ हैं. आपको बता दे कि विक्रम और डिम्पल चीमा ने शादी नही की थी लेकिन फिर भी आज के समय मे विक्रम बत्रा की पत्नी के रूप में सफेद कपड़े पहनकर अपना जीवन व्यतीत कर रही हैं.

विक्रम बत्रा से हो गई थी गुरुदुआरे में ही डिम्पल चीमा की शादी , फ़िल्म में बताई गई थी सच्चाई

फ़िल्म शेरशाह एक बहुत ही बहतरीन फ़िल्म थी क्योंकि यह एक सत्य घटना पर आधारित थी इस फ़िल्म में विक्रम बत्रा की बहादुरी और उनकी प्रेम कहानी के बारे में बताया गया हैं. फ़िल्म में एक पर ऐसा आता हैं जब विक्रम बत्रा को तुरंत छुट्टी पूरी करके वापिस पोस्टिंग पर जाना पड़ता हैं. इसी दौरान विक्रम बत्रा अपनी गर्लफ्रैंड डिम्पल चीमा के साथ गुरुदुआरे मे जाते है और डिम्पल की चुन्नी को हाथ मे पकड़कर गुडुआरे में फेरी लगाते हैं. सिक्खों में इसी के शादी बोला जाता हैं. इसके अलावा फिल्म में दिखाया गया हैं कि विक्रम ने डिम्पल की मांग में सिंदूर भी भरा है. जिसके चलते दोनो एक- दूसरे को पति-पत्नी मानते थे . यही कारण था जिसके चलते आज तक डिम्पल चीमा विक्रम बत्रा को अपना पति मानती हैं. लेकिन अगर वह चाहती तो किसी और से शादी कर लेती क्योंकि इस बात के बारे में डिम्पल और कैप्टन विक्रम बत्रा के अलावा किसी को भी नही पता है

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *