Breaking News
Home / खबरे / बॉलीवुड के इन 2 सितारों का नाम है वर्ल्ड गिनीज़ किताब में शामिल , करा है दुनिया में देश का नाम रोशन

बॉलीवुड के इन 2 सितारों का नाम है वर्ल्ड गिनीज़ किताब में शामिल , करा है दुनिया में देश का नाम रोशन

बॉलीवुड एक बहुत बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है जिसके चलते आज के समय मे बॉलीवुड में टैलंट की की बिल्कुल भी कमी नही है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज के समय मे बॉलीवुड में केवल कुछ स्टार ही अच्छी एक्टिंग नही करते हैं बल्कि लगभग सभी सितारे ही नंबर एक एक्टिंग करते है. यही कारण है जिसके चलते बोला जाता है कि बॉलीवुड की दुनिया मे टैलेंट की बिल्कुल भी कमी नही हैं. बॉलीवुड की फिल्मे धीरे-धीरे OTT प्लेटफार्म पर आ रही हैं जिसके चलते असली टैलंट बाहर आ रहा है. बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे हैं जो कि अपने टैलेंट की वजह से और उसी के साथ-साथ अपनी लोकप्रियता की वजह से दुनिया भर में छाए हुए रहते हैं. आप सभी ने गिनीज बुक का नाम तो सुना ही होगा. अगर नही सुना है तो हम आपको बता देते है कि गिनीज किताब एक वह क़िताब है जिसमे दुनिया की कुछ अनोखी चीज और उसी के साथ-साथ उन लोगो का नाम सामने आता हैं जिनमे कुछ ना कुछ अलग बात होती हैं जो कि उन्हें सभी से अलग बनाती हैं. इस क़िताब में नाम आते का मतलब है कि आपको लोग भारत मे ही नही बल्कि पूरी दुनिया मे भी जानने लग जाएंगे.

आज के समय मे ऐसे बहुत सारे सितारे है जिनका नाम वर्ल्ड गिनीज किताब में शामिल हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के उन दो सितारो के बारे में बताएगे जिनका नाम वर्ल्ड गिनीज बुक में शामिल हैं.

1. शाहरुख खान का है वर्ल्ड गिनीज किताब में शामिल , किया है यह कारनामा

शाहरुख खान , बॉलीवुड की दुनिया मे यह नाम नही बल्कि एक ब्रांड है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज के समय मे शाहरुख खान लो पूरा देश जानता हैं जिसके चलते हर किसी की जुबान पर उनका ही नाम रहता हैं. शाहरुख खान को एक्टिंग की दुनिया का किंग खान बोला जाता है और इतना ही नही बल्कि शाहरुख खान के पास किसी भी चीज की कमी नही हैं. वर्थमान समय मे शाहरुख खान के पास कुल 7000 करोड़ की सम्पति है. शाहरुख खान एक अंतराष्ट्रीय सेलिब्रिटी बन चुके है जिसके चलते उन्हें आज पूरी दुनिया जानती है. इसी के साथ-साथ हालहि में खबर आई है कि शाहरुख खान का नाम वर्ल्ड गिनीज किताब में आ गया है जो कि अपने आप मे ही एक बहुत बड़ी बात है. ऐसा इसलिए क्योंकि हर किसी के लिए यह आसान नही है कि उसका नाम वर्ल्ड गिनीज किताब में आ जाए. शाहरुख खान का नाम इसलिए आया है क्योंकि उनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम ओर ब्रांड वैल्यू पूरे बॉलीवुड में सबसे ज्यादा है जिसके चलते शाहरुख खान इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट करने के लिए लगभग 1.2 करोड़ रुपए लेते हैं और इसी के साथ-साथ शाहरुख खान एक मात्र ऐसे भारतीय है जिन्हें दुबई का ब्राण्ड एम्बेसडर बनाया गया हैं. इसी के चलते आज के समय मे शाहरुख खान एक अंतराष्ट्रीय सेलिब्रिटी बन चुके हैं.

2. अमिताभ बच्चन का भी है इस किताब में नाम शामिल

अमिताभ बच्चन अपने आप मे एक बहुत बड़ी हस्ती है जिन्होंने अपने जीवन मे बॉलीवुड में काफी सारी हिट और सुपरहिट फिल्मे दी है जिसके चलते आज के समय मे इन्हें पूरी दुनिया जानती हैं. अमिताभ बच्चन के बारे में बताए तो हालहि में ख़बर आई है कि इनका नाम वर्ल्ड गिनीज किताब के रिकॉर्ड में शामिल हो गया है. यह एक बहुत बड़ी बात है कि अमिताभ बच्चन जी का नाम भी वर्ल्ड गिनीज बुक में शामिल किया गया है. अमिताभ बच्चन का ही नही बल्कि उनके बेटे अभिषेक बच्चन का भी किन्ही कारणो की वजह से नाम वर्ल्ड गिनीज बुक में शामिल किया गया हैं. बॉलीवुड की और भी बड़ी सेलिब्रिटी का नाम इस किताब में शामिल हैं जैसे कैटरीना कैफ , सोनाक्षी सिन्हा और बॉलीवुड की कपूर परिवार का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में शामिल है.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.