Breaking News
Home / खबरे / आर्यन ने इस काम में भी कर रखी है उपाधि हासिल, अपनी इस क़ाबिलियत पर शाहरुख़ करते है गर्व

आर्यन ने इस काम में भी कर रखी है उपाधि हासिल, अपनी इस क़ाबिलियत पर शाहरुख़ करते है गर्व

भारत में अगर इस समय कोई करोड़पति सबसे ज्यादा दुखी हैं तो वह हैं सिर्फ और सिर्फ शाहरुख खान. जी हाँ शाहरुख खान इतनी करोड़ो की सम्पति के मालिक होने के बाद भी सबसे ज्यादा दुखी है. आपको बता दे कि 3 अक्टूबर को मुम्बई पुलिस शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान को अंदर कर दिया है जिसके चलते शाहरुख खान अपने बेटे को छुड़ाने ने के लिए बहुत ही ज्यादा बेताब है. आर्यन खान की बात करे तो उन्हें मुम्बई पुलिस ने हानिकारक चीजो का सेवन करने की वजह से अंदर कर दिया है. यही कारण हैं कि शाहरुख खान अपने बेटे को छुड़ाने में पूरी तरह असमर्थ हैं ओर यही वजह है कि शाहरुख खान बहुत ज्यादा परेशान है.

आर्यन खान ने कर रखी है पूरी पढ़ाई , लंदन जैसे देश से की हैं ग्रेजुएशन

सोशल मीडिया पर आर्यन की बहुत ज्यादा बुराई की जा रही हैं जिसके चलते लोगो के दिलो में आर्यन की बहुत ही ज्यादा गलत छवि बन गई हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आर्यन खान एक बहुत ही ज्यादा पढ़े-लिखे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि आर्यन के पास भारत की ही नही बल्कि विदेशों की भी बहुत सारी डिग्री हैं. आइये आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से बताते है कि आर्यन खान किंतने पढ़े-लिखे ओर उनके पास कोन-कोंनसी डिग्री हैं.

आर्यन खान पढ़ते थे मुम्बई कज सबसे टॉप स्कूल

आर्यन खान के बारे में बताए तो उनका बचपन मुम्बई में ही गुज़रा है. आर्यन ने अपनी पढ़ाई मुम्बई की सबसे मेहँगी ओर शानदार स्कूल दिरुभाई अम्बानी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में की हैं. दिरुभाई अम्बानी स्कूल के मालिक और कोई नही बल्कि भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अम्बानी हैं. मुकेश अम्बानी की यह स्कूल बहुत ही ज्यादा लक्सरी ओर आलीशान हैं. शाहरुख के तीनों बच्चे इसी स्कूल से पढ़े हुए हैं. आर्यन खान के बारे में बताए तो उन्होंने इस स्कूल से अपनी शुरुवाती पढ़ाई पूरी की थी. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फ़ोटो बहुत ज्यादा वायरल हो रही जिसमे आर्यन खान एक काले रंग की ड्रेस पहनकर रखे हैं. दरसल यह फोटो भारत की नही बल्कि विदेश हैं जी हाँ आर्यन खान ने अपनी ग्रेजुएशन भारत से नही बल्कि विदेश से की थी.

लंदन में की आर्यन ने अपनी ग्रेजुएशन पूरी , साथ ही किया पिता का नाम रोशन

आर्यन खान की बात करे तो जैसे ही उनकी स्कूल की पढ़ाई पूरी हुई तो उनके पिता शाहरुख खान ने उन्हें पढ़ाई के लिए लंदन भेज दिया. लंदन में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने वहां के जाने-माने कॉलेज सर्दन ऑफ कैलिफोर्निया से पूरी की. आर्यन के लिए बताया जा रहा है कि उन्हें आर्ट्स सब्जेक्ट भय ज्यादा पसन्द था इसी के चलते आर्यन ने अपनी ग्रेजुएशन भी आर्ट्स से ही पूरी की. आर्यन खान ने इसके अलावा फ़िल्म प्रोडक्शन की भी पढ़ाई पूरी की हैं. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो आर्यन खान ने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली हैं और अब वह बॉलीवुड में लीड एक्टर के तौर पर अपनी एंट्री करने वाले ही थे उससे पहले ही उन्हें मुम्बई पुलिस बहुत ही संगीन कार्य करने की वजह से अंदर कर दिया हैं.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *