Breaking News
Home / खबरे / कितनी सम्पति के मालिक है विरेन्द्र सहवाग

कितनी सम्पति के मालिक है विरेन्द्र सहवाग

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रह चुके वीरेंद्र सहवाग वीरू को तो सभी लोग जानते होंगे। वीरेंद्र सहवाग भारत के टीम के दिग्गज बल्लेबाज थे । 20 अक्टूबर 1978 को हरियाणा में जन्मे वीरेंद्र सहवाग को क्रिकेट जगत में बहुत से नामों से जाना जाता है। वीरेंद्र सहवाग को पाकिस्तान के मुल्तान में धुआंधार पारी खेलने के लिए उन्हें मुल्तान का सुल्तान भी कहा जाता है। आज के समय में वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर किसी भी मुद्दे को लेकर अपनी राय बेबाकी से रखते हैं।

ऐसे करते हैं कमाई

वीरेंद्र सहवाग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संयास ले लिया था। जिसके बाद हम उनकी कमाई के जरिए के बारे में आपको बताना चाहेंगे। वीरेंद्र सहवाग अभी के समय में विज्ञापन और क्रिकेट कोचिंग से कमाई कर रहे हैं। आपको बताना चाहेंगे कि एक रिसर्च एजेंसी का कहना है कि वीरेंद्र सहवाग दुनिया के 5 सबसे महंगे क्रिकेटर में शामिल है । वीरेंद्र सहवाग विज्ञापन करने के लिए कंपनियों से मोटी फीस वसूलते हैं। इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट एकेडमी भी चलाते हैं। क्रिकेट एकेडमी से उन्हें अच्छी खासी कमाई हो जाती है आज हम आपको वीरेंद्र से हुआ की कुल संपत्ति के बारे में बताना चाहेंगे उससे पहले आइए जानते हैं की वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर क्या करते हैं।

सोशल मीडिया पर मिलता है बेहद प्यार

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं । वह अपने प्रशंसकों से हर समय सोशल मीडिया के जरिए जुड़े रहते हैं। वीरेंद्र सहवाग हर किसी मुद्दे पर सोशल मीडिया पर अपनी राय बेबाकी से रखते हैं। सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसक भी उनको बहुत प्यार देते हैं। अक्सर देखा गया है कि वे सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखते हुए ट्वीट करते हैं। उनके ट्विटर पर 18 मिलीयन से भी अधिक फॉलोअर हैं। वह सोशल मीडिया पर इतने फॉलोवर रखने वाले भारत के बहुत कम सेलिब्रिटी में शामिल है।

कितनी है संपत्ति

आपको बताना चाहेंगे कि वीरेंद्र सहवाग की कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर यानी लगभग 300 करोड रुपए है। एक रिपोर्ट के अनुसार वीरेंद्र सहवाग अपनी ज्यादातर कमाई स्पोर्ट्स अकैडमी और विज्ञापन से करते हैं। क्रिकेट जगत से संन्यास लेने के बाद भी वीरेंद्र सहवाग आज के समय में हर साल लगभग 20 करोड रुपए कमा लेते हैं।

कितनी है गाड़ियां

वीरेंद्र सहवाग को लग्जरी गाड़ियों का काफी शौक है वह अक्सर अपनी लग्जरी गाड़ियों में सफर करते हुए नजर आते हैं। वैसे तो वीरेंद्र सहवाग के पास बहुत सारी लग्जरी गाड़ियां हैं लेकिन उनकी सबसे अच्छी गाड़ियां मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और रेंज रोवर हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *