Breaking News
Home / खबरे / दो स्कूली छात्रों के खाते में मिले 960 करोड रुपए, बैंक ने कहा ऐसा नहीं संभव

दो स्कूली छात्रों के खाते में मिले 960 करोड रुपए, बैंक ने कहा ऐसा नहीं संभव

वर्तमान समय में टेक्नोलॉजी काफी तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ ही सभी अब हर चीज ऑनलाइन करना चाहते हैं। आपको बता दें कि बैंकों में पहले से ही सभी सर्वर एक दूसरे के साथ जुड़े रहते हैं और सारे काम ऑनलाइन ही होते हैं। इसी ऑनलाइन में कभी-कभी कुछ ऐसी गड़बड़ी हो जाती है जिसके चलते बैंक खातों में इधर-उधर करोड़ों रुपए की हेराफेरी हो जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां बिहार के रहने वाले 2 छात्रों के खाते में 960 करोड रुपए जमा होने की बात सामने आई है। आइए जानते हैं क्या है यह पूरा मामला।

बिहार के 2 बच्चों के खातों में 960 करोड रुपए होने की बात आई सामने

दरअसल यह घटना बिहार के कटिहार के रहने वाले दो बच्चों के बारे में है। इन दोनों बच्चों का नाम गुरुचंद और असित कुमार है। यह स्कूल के छात्र हैं और जब खबर मिली कि उनके खाते में 960 करोड रुपए हैं तो आसपास के लोग काफी आश्चर्य में पड़ गए। सभी लोगों ने सोचा कि अगर इन बच्चों के खाते में इतने पैसे आए हैं तो हो सकता है कि उनके खाते में भी कुछ पैसे आए हो। यही सोचकर सभी बैंक चले गए और अपना खाता में बाकी राशि जानने के लिए बैंक के आगे एक लंबी लाइन लग गई। जब इस बात की जानकारी बैंक अधिकारियों मिली तो वह भी स्तब्ध रह गए कि आखिरी यह हो क्या रहा है।

एसबीआई के सीएबी में दिखाई दिए 960 करोड़ रुपए

दरअसल यह मामला बिहार का है जहां बिहार सरकार ने स्कूल ड्रेस के लिए दिए जाने वाले पैसों की जानकारी हेतु आजमनगर थाना क्षेत्र में रसिया गांव के 2 स्कूली छात्रों को एसबीआई के सीएबी सेंटर भेजा जहां उन्होंने अपना खाता चेक किया तो उनके खाते में 960 करोड रुपए होने की बात सामने आई। इस जानकारी में एक बच्चे के खाते में 60 करोड़ रूपए थे जबकि दूसरे बच्चे के खाते में 900 करोड रुपए थे।

मीडिया से बातचीत करते हुए बैंक अधिकारियों ने बताया कि जब हमने एसबीआई बैंक में दोनों बच्चों का खाता चेक किया तो गुरुचंद के खाते में ₹128 मिले जबकि आशीष कुमार के खाते में ₹100 मिले। बैंक अधिकारी ने बताया कि यह किसी टेक्निकल एरर के चलते ऐसा देखने को मिला है जिस कारण सीएबी में इतनी रकम दिखाई हो, लेकिन बैंक के खाता में ऐसा कुछ भी नहीं है। और ना ही इनके खाते में इतनी बड़ी रकम मौजूद है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.