Breaking News
Home / खबरे / राखी के दिन बहन बांध रही थी सांप को राखी, फिर सांप ने उसी के भाई को डसा

राखी के दिन बहन बांध रही थी सांप को राखी, फिर सांप ने उसी के भाई को डसा

हाल ही में राखी का त्यौहार मनाया गया जिसे भाई बहन के अटूट प्यार और विश्वास का प्रतीक माना जाता है। राखी का त्यौहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है जिसमें सभी बहनें अपने भाइयों को राखी बांधते हैं और भाई हमेशा रक्षा करने का वचन देते हैं। भाई-बहन के अटूट विश्वास और प्यार के लिए जाने जाने वाला यह त्यौहार 22 अगस्त को मनाया गया। प्रत्येक वर्ष यह त्यौहार श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को मनाया जाता है। राखी के दिन जहां पूरा देश त्यौहार मना रहा था वही इस त्यौहार के दिन ही बिहार में एक ऐसी घटना हो गई जिसने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया है। आइए आज आपको बताते हैं कि बिहार में ऐसा क्या हुआ जिसके कारण है एक बहन सांप को राखी बांध रही थी और फिर सांप ने ही उसके भाई को डस लिया।

बहन बांध रही थी भाई को राखी फिर भाई ने कहा

राखी के त्यौहार को भाई-बहन के प्यार को समर्पित त्योहार माना जाता है। जहां पूरा देश में यह त्यौहार मनाया जा रहा था वैसे ही बिहार में भी एक बहन अपने भाई को राखी बांध रही थी। जब बहन ने राखी बांधी तो पास में ही एक नाग और नागिन का जोड़ा था। यह जोड़ा भाई ही जंगल से लेकर आया था और उनको अपने पास में बैठा रखा था। फिर जब बहन ने अपने भाई को राखी बांधी तो भाई ने कहा कि नाग को भी राखी बांध दो। भाई ने यह कहकर नाग को एक तरफ पकड़ लिया और उसकी बहन नाग के राखी बांधने लगी लेकिन पास में ही नागिन भी बैठी थी जो इधर उधर टहल रही थी।

नाग को राखी बांधते देख गुस्सा हुई नागिन फिर किया यह काम

जब बहन नाग को राखी बांध रही थी उस समय भाई ने नाग को पकड़ रखा था। पास में ही नागिन थी लेकिन राखी बनवाने में व्यस्त भाई बहन ने नागिन की ओर ध्यान नहीं दिया। कुछ देर नागिन इधर-उधर घुमी इसके बाद पास में बैठे युवक के पैर पर काट दिया। जैसे ही नागिन ने भाई को डसा वैसे ही उसने तत्काल से उसे अलग हटा दिया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और वह नागिन उसे डस चुकी थी।

भाई कुछ देर बाद वह बेहोश फिर अस्पताल लेकर जाते वक्त हुई मौत

नागिन के काटने के बाद भाई ने उन्हें अलग रख दिया लेकिन कुछ समय बाद उसे बेहोशी छाने लगी तो गांव की ही लोगों ने उसे अस्पताल ले जाने का सोचा लेकिन अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। आपको बता दें कि यह युवक सांप पकड़ने का ही काम करता था और इसीलिए इस नाग नागिन के जोड़े को वह अपने साथ ही लेकर आया था लेकिन नाग नागिन के प्रति यह प्रेम उसे काफी भारी पड़ गया। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें साफ-साफ देखा जा सकता है कि युवक के पैर के अंगूठे के पास नागिन डंस रही है। इस घटना के बाद आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया और युवक की मृत्यु के बाद पूरे गांव में सन्नाटा छाया हुआ है।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.