Breaking News
Home / खबरे / सानिया मिर्जा इन शर्तों पर शोईब मलिक के साथ गयी थी पाकिस्तान, हर भारतीय करेगा गर्व

सानिया मिर्जा इन शर्तों पर शोईब मलिक के साथ गयी थी पाकिस्तान, हर भारतीय करेगा गर्व

सानिया मिर्ज़ा, आज के समय मे इस नाम को पूरा भारत ही नही बल्कि पूरी दुनिया जानती है. सानिया मिर्ज़ा कोई छोटी हस्ती नही बल्कि एक बहुत बड़ी हस्ती है जिनकी इज़्ज़त पूरी दुनिया करती है. सानिया मिर्ज़ा भारतीय टेनिस प्लेयर है जिन्होंने अपने खेल से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाया है और टेनिस खेल में जितने खिताब सानिया मिर्ज़ा ने भारत को जिताए है उठने खिताब किसी ने भी नही जिताए है. यही कारण है कि सानिया मिर्ज़ा को भारत मे इतनी ज्यादा इज़्ज़त दी जाती है. सानिया मिर्ज़ा के खेल की पूरी दुनिया दीवानी है. सानिया मिर्ज़ा के निजी जीवन के बारे में बताए तो वह भले ही भारत की तरफ से टेनिस खेलती हो लेकिन वह रहती पाकिस्तान में है. सानिया मिर्ज़ा पाकिस्तान में इसलिए रहती है क्योंकि उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है. जी हाँ भारत की तरफ से खेलने वाली सानिया मिर्ज़ा ने एक पाकिस्तानी को अपने पति के रूप में चुना है. जब सानिया मिर्ज़ा इस पाकिस्तानी से शादी कर रही थी तो उससे पहले उन्होंने अपने पति के सामने ऐसी शर्त रख दी थी जिसे सुनने के बाद पूरा पाकिस्तान हैरान हो गया था. आइए आपको आगे आर्टिकल में बताते है कि सानिया मिर्ज़ा ने शोएब मलिक से शादी करने से पहले क्या शर्त रखी थी.

शोएब मालिक की पत्नी बनने से पहले सानिया मिर्ज़ा ने रख दी थी यह बड़ी शर्त, बोल दी थी यह बड़ी बात

सानिया मिर्ज़ा को भारत मे काफी इज़्ज़त और सम्मान दिया जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इन्होंने टेनिस खेल में पूरी दुनिया मे अपने भारत देश का नाम रोशन करा है. सानिया मिर्ज़ा ने अपने जीवन मे इज़्ज़त ही नही बल्कि शोहरत भी कमाई है जिसके चलते आज के समय मे वह करोड़ो की सम्पति की मालकिन है. सानिया मिर्ज़ा वर्तमान समय मे आज से 12 साल पहले हुई बात की वजह से सुर्ख़ियो में बनी हुई है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने आज से 12 साल पहले साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी. सानिया मिर्ज़ा में शोएब मलिक से शादी करने से पहले उनके सामने एक बहुत बड़ी शर्त रख दी थी और उसके बाद ही शादी की लिए हाँ किया था. सानिया मिर्ज़ा ने शोएब मलिक के सामने शर्त रखी थी कि “शादी के बाद भी वह हमेशा भारत का बी समर्थन करेगी क्योंकि भारत उनकी जन्मभूमि है.” अगर सीधे शब्दो मे बोला जाए तो अगर इंडिया और पाकिस्तान का मुकाबला हो रहा हो तो वह भारत का ही समर्थन करेगी. सानिया मिर्ज़ा जी ने इस शर्त को मानने के बाद ही शादी के लिए हाँ करी थी. आगे आपको आर्टिकल में बताते है सानिया मिर्ज़ा के पति शोएब मलिक ने शादी म बाद इस शर्त को माना या नही.

सानिया मिर्ज़ा ने शोएब मलिक से शादी करने से पहले रखी थी काफी शर्ते, आज भी खेल रही है सानिया मिर्ज़ा भारत की तरफ से टेनिस

सानिया मिर्ज़ा ने आज से 12 साल पहले साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी. दोनो की शादी होने के बाद हर जगह उनकी काफी आलोचना हुई थी कि उन्होंने एक पाकिस्तानी को अपना जीवन साथी चुना. एक पाकिस्तानी से शादी करने म बाद भी सानिया मिर्ज़ा हमेशा हिंदुस्तानी ही रही और भारत की तरफ से ही टेनिस खेलती गई. सानिया मिर्ज़ा ने शादी के बाद भी भारत को टेनिस में बहुत सारे खिताब जिताए है. यही कारण है कि सानिया मिर्ज़ा जी को आज के समय मे भारत मे काफी इज़्ज़त और सम्मान दिया जाता है.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.