Breaking News
Home / खबरे / पिता की दूसरी शादी के खिलाफ थे सलमान खान कई सालों तक नहीं की थी बात, जाने वजह

पिता की दूसरी शादी के खिलाफ थे सलमान खान कई सालों तक नहीं की थी बात, जाने वजह

बच्चों के लिए उनकी मां बहुत ही अधिक प्यारी होती है लेकिन किसी कारणवश अगर उनकी मां उनसे दूर हो जाती है तो बच्चे बहुत ही दुखी हो जाते हैं। यही कारण है कि ज्यादातर बच्चों के अपनी सौतेली मां से संबंध अच्छे नहीं होते हैं। अपनी अच्छी दोस्ती और अच्छे व्यवहार के लिए बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सलमान खान कुछ अलग नहीं है। वैसे तो सलमान खान के अपनी सौतेली मां के साथ रिश्ते काफी अच्छे हैं उनकी सौतेली मां हेलन है। वह हेलन की भी उतनी ही इज्जत करते हैं जितनी वह अपनी मां सलमा की करते हैं।

बात करें कुछ दिन पहले अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की तो इस मौके पर सलमान खान ने अपनी दोनों मम्मी की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिससे उनकी अपनी दोनों माताओं के लिए इज्जत को दर्शाता है। इस फोटो पर क्योंकि उसे अपने कमेंट करते हुए दिखाता की मां तो आखिर मां होती है उनकी जगह कोई नहीं ले सकता।

लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि सलमान खान और उनकी सौतेली मां हेलन के बीच यह रिश्ता हमेशा ऐसा नहीं था। सलमान खान के पिता सलीम खान और हेलेन की शादी 1980 में हुई थी। इससे पहले भी सलीम खान की शादी 1964 में सुशीला से हुई थी। इस शादी से उनको 3 बच्चे हुए जिम में सलमान खान अरबाज खान और सोहेल खान हैं। लेकिन जब सलीम खान 1979 में सलमा से मिले थे तो उन दोनों के बीच प्रेम हुआ और उन्होंने सलमान से शादी करने का निश्चय किया। उस समय सलीम खान की पहली पत्नी सुशीला और उनके तीनों बच्चे इस शादी के पूरी तरीके से खिलाफ थे।

जब मानसिक बिमारी से जूझ रही थी सुशीला

सलीम खान के हेलन से शादी करने के बाद सुशीला कई महीनों तक डिप्रेशन में रहती थी। सलमान खान और उनके दोनों भाइयों ने भी अपनी सौतेली मां से कई सालों तक कोई बात चीत नहीं की थी। हालांकि कुछ साल बीत जाने के बाद इनके रिश्ते में सुधार आया जिसके बाद तीनों बच्चे और सुशीला फैलिन के काफी करीब आ गए थे। अभी की समय की बात करें तो सलमान खान और उनकी दोनों मां एक ही घर में रहते हैं। इतना ही नहीं सलमान खान की दोनों मां के बीच रिश्ते भी काफी अच्छे हैं। बात करें सलमान खान की तो सलमान खान भी अपनी सौतेली मा हेलन के इतने नजदीक हैं जितने अपनी रियल मा सलमा के हैं ।

सलमान खान के परिवार की बात करें तो उनका परिवार एक धर्मनिरपेक्ष परिवार है। सलमान खान हर साल गणपति बप्पा के त्यौहार में भी शामिल होते हैं। और ईद भी एक साथ मनाते हैं। बॉलीवुड में शायद ही आज से पहले ऐसा कोई रिश्ता होगा जिसमें सौतेली मा और बच्चों के बीच इतना अच्छा रिश्ता हो और वह एक साथ रहते हैं ।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.