Breaking News
Home / खबरे / सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़कर ये धाकड खिलाड़ी ले सकता है विराट कोहली की जगह, दिल देता है गेंदबाज़ को उसकी नानी याद

सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़कर ये धाकड खिलाड़ी ले सकता है विराट कोहली की जगह, दिल देता है गेंदबाज़ को उसकी नानी याद

भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी शैली के लिए पहचाने जाते हैं और उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का आगामी सुपरस्टार समझा जाता है, शुभमन गिल उन्ही बल्लेबाजों में शुमार होते हैं। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के अहम सदस्य शुभमन गिल को लंबे समय के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में वापसी करने का मौका मिला है और पहले ही मुकाबले में उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से लोगों का मन मोह लिया हालांकि दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से शुभमन गिल 1 रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए लेकिन उसके पहले उन्होंने जितनी शानदार बल्लेबाजी की उससे लोग उनके कायल हो गए। शुभमन गिल ने अपने चौथे मुकाबले में ही एक बड़ा रिकॉर्ड बनाते हुए सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया आइए आपको बताते हैं सिर्फ चौथी पारी में शुभमन गिल ने क्या कमाल कर दिखाया जिससे वह सचिन से भी आगे निकल गए हैं।

शुभमन गिल ने सिर्फ चौथी पारी में थोड़ा सचिन का यह रिकॉर्ड, ले सकता है विराट की जगह

भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो बेहद प्रतिभावान हैं और उन्हें आगामी क्रिकेट का सुपरस्टार समझा जाता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसे ही एक युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को लंबे समय के बाद एकदिवसीय मुकाबले में वापसी करने का मौका मिला जिसे उन्होंने दोनों हाथों से लपक लिया। पिछले 3.5 सालों में शुभमन गिल अपना चौथा एकदिवसीय मुकाबला खेल रहे थे और अपने पहले ही मुकाबले में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 53 गेंदों में शानदार 64 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने सिर्फ 14 ओवर में ही 100 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। हालांकि बेहतरीन लय में बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल को वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने रन आउट कर दिया लेकिन आउट होने के पहले शुभमन गिल ने भारतीय क्रिकेट टीम के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया था आपको बताते हैं अपने करियर के चौथे ही मुकाबले में शुभमन गिल ने सचिन तेंदुलकर के कौन से रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

शुभमन गिल ले सकते है विराट कोहली की जगह, छूटा देते है गेंदबाजों के भी पसीने

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में लंबे समय के बाद भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को मौका मिला। शुभमन गिल ने अपने पहले ही इस मुकाबले में 53 गेंदों में शानदार 64 रनों की पारी खेल लोगों का मन मोह लिया। शुभमन गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय टीम के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जो अर्धशतक लगाया उसमें उनकी आयु 22 साल और 317 दिन है इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक 24 साल 3 दिन में लगाया था वही सबसे युवा खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली ने 22 साल 215 दिन में यह कारनामा कर दिखाया था। शुभम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी जगह दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के लिए भी पक्का कर लिया है. माना जा रहा है कि शुभमन गिल वर्ल्ड कप में विराट कोहली की जगह ले सकते है.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.