Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा के लिए साबित हुआ ये धाकड खिलाड़ी युवराज सिंह, इस अकेले ने ही दिला दी पूरी पाकिस्तान टीम को उसकी नानी याद ये है वजह

रोहित शर्मा के लिए साबित हुआ ये धाकड खिलाड़ी युवराज सिंह, इस अकेले ने ही दिला दी पूरी पाकिस्तान टीम को उसकी नानी याद ये है वजह

भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी-20 प्रारूप में अपना शानदार लय बरकरार रखते हुए अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान की टीम को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। हालांकि यह मुकाबला आखिरी ओवर में जाकर समाप्त हुआ लेकिन जिस तरह से हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी की उससे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को काफी बेहतर महसूस हुआ होगा। पाकिस्तान के खिलाफ इस अहम मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक ऐसा एक्सपेरिमेंट किया जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी और पाकिस्तान के गेंदबाजों ने खास करके ऐसा नहीं सोचा होगा। रोहित शर्मा आमतौर पर बीच मुकाबले में बहुत कम एक्सपेरिमेंट करते हैं लेकिन आइए बताते हैं कैसे पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने एक ऐसा उलटफेर किया कि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम भी रोहित शर्मा की इस रणनीति को नहीं समझ सके और इस खिलाड़ी को उन्होंने अपना मास्टर स्ट्रोक बनाकर चौथे नंबर पर उतार दिया जिसने पाकिस्तान को अकेले ही धूल चटा दी.

रोहित शर्मा ने बना दिया इस धाकड खिलाड़ी को युवराज, इस वजह से बोली जा रही है ये बड़ी बात

रोहित शर्मा ने जब से अपनी कप्तानी संभाली है उसके बाद से ही उन्होंने इस बात का ऐलान कर दिया था कि टीम इंडिया में किसी भी खिलाड़ी की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की नहीं है और अपने बात को सही साबित करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने सबसे इनफॉर्म खिलाड़ी ऋषभ पंत को बाहर बिठा दिया। ऋषभ पंत को बाहर बिठाने से भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम का सामंजस्य थोड़ा सा बिगड़ गया क्योंकि टीम में बाएं हाथ का एक भी बल्लेबाज नहीं था लेकिन रोहित शर्मा ने कप्तानी में अपना दिमाग लगाते हुए भारतीय टीम के मध्यक्रम में एक ऐसा बल्लेबाज ले आए जिसके बारे में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को भी बिल्कुल आईडिया नहीं था और आइए बताते हैं कैसे इस बल्लेबाज ने चौथे नंबर पर आकर युवराज सिंह की याद दिला दी.

रोहित शर्मा के इस धाकड खिलाड़ी ने बदल दिया पूरा मुक़ाबला, दिल दी अकेले के दम पर भारत को जीत

एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को सिर्फ 147 रनों पर ऑल आउट कर दिया। पाकिस्तान की टीम अपने पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी। 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने लोकेश राहुल का विकेट सस्ते में गंवा दिया था और उसके बाद रोहित शर्मा ने भी बड़े शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा दिया जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम मुश्किल में फंस सकती है लेकिन रोहित शर्मा ने अपना मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए चौथे नंबर पर रविंद्र जडेजा को उतार दिया। जडेजा के उतरते ही पाकिस्तानी गेंदबाज को कुछ समझ में नहीं आया और जडेजा ने एक छोर संभालकर रखते हुए शानदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 28 गेंदों में शानदार 35 रन जोड़ दिए। जडेजा को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी उतारना रोहित शर्मा का मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ और भारतीय टीम ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.