Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा ने कर दिया इस धाकड गेंदबाज़ को अपनी वर्ल्डकप की टीम से बाहर, छुड़ा देता है अच्छे-अच्छों के पसीने ये है वजह

रोहित शर्मा ने कर दिया इस धाकड गेंदबाज़ को अपनी वर्ल्डकप की टीम से बाहर, छुड़ा देता है अच्छे-अच्छों के पसीने ये है वजह

भारतीय क्रिकेट टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है यही वजह है कि इन दिनों अगर अलग-अलग दो भारतीय टीम को भी खड़ा कर दिया जाए तो वह विश्व में किसी को भी हरा सकते हैं इसी वजह से चयनकर्ता भी भविष्य को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों का चुनाव कर रहे हैं। आपको बता दें कि चयनकर्ताओं ने जब यह कहा था कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में अपने पूरे अनुभव के साथ जाना चाहते थे तब लोगों को लगा था कि शायद t20 में गेंदबाजी का दारोमदार भुवनेश्वर कुमार और बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी को मिलेगा लेकिन आपको बता दें कि चयनकर्ताओं ने पिछले 1 साल से मोहम्मद शमी को t20 इंटरनेशनल में मौका नहीं दिया है आइए आपको बताते हैं मोहम्मद शमी को किस वजह से मौका नहीं दिया है और माना जा रहा है कि वह अब टी 20 क्रिकेट कभी नहीं खेल पाएंगे.

टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं जा पाएंगे मोहम्मद शमी, ये है बड़ी वजह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक समय भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा थे और माना जा रहा था कि वह t20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे लेकिन चयनकर्ता उन्हें हर टी 20 सीरीज में नजरअंदाज करते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में तो मोहम्मद शमी एक्शन में नजर आए थे लेकिन टी-20 की श्रृंखला शुरू होते ही चयनकर्ताओं ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया और हर्शल पटेल को अपनी टीम में शामिल कर लिया। यह सवाल पूछे जाने पर कि आखिर क्यों मोहम्मद शमी को लगातार टी-20 क्रिकेट में मौका नहीं मिल रहा है तब चयनकर्ताओं ने कहा कि मोहम्मद शमी के साथ सबसे बड़ी दिक्कत है उनके उम्र की। बीसीसीआई ऐसे खिलाड़ियों की फौज तैयार कर रहे हैं जो लगातार तीनों फॉर्मेट खेलते हुए आने वाले 5 सालों तक क्रिकेट खेल सके लेकिन शमी की उम्र नहीं बची है आइए आपको बताते हैं इसके अलावा शमी के बारे में और क्या बड़ी बात कही चयनकर्ताओं ने.

शमी को मिल सकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मौक़ा, सामने आई बड़ी खबर

मोहम्मद शमी को टी-20 की श्रृंखला में लगातार चयनकर्ता नजरअंदाज कर रहे हैं और इसकी कहीं न कहीं उनकी बढ़ती उम्र भी वजह है साथ ही साथ उनकी गेंदबाजी भी t20 के मुकाबले में कुछ खास नहीं रही है। शमी ने टी 20 में 17 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने लगभग 10 की औसत से रन लुटाते हुए सिर्फ 18 विकेट लिए हैं जो दर्शाता है कि t20 में शमी उतनी शानदार गेंदबाजी नहीं करते। चयनकर्ताओं ने यह कहा है कि शमी भारत के टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज हैं और टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे और टी 20 में युवा खिलाड़ियों को मौका मिलता जाएगा। इस बयान के बाद माना जा रहा है कि शमी टी 20 से सन्यास की घोषणा कर सकते हैं क्योंकि उन्हें लगातार मौके नहीं मिल रहे हैं।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.