Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा ने चुन लिया पंत और कार्तिक में से इस धाकड खिलाड़ी को, खुद रोहित शर्मा ने बोली इन दोनो को लेकर ये बड़ी बात

रोहित शर्मा ने चुन लिया पंत और कार्तिक में से इस धाकड खिलाड़ी को, खुद रोहित शर्मा ने बोली इन दोनो को लेकर ये बड़ी बात

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार बढ़िया प्रदर्शन करते हुए आगे की ओर बढ़ रही हैं और जिस तरह की कप्तानी रोहित शर्मा पिछले कुछ सालों से कर रहे हैं ऐसे में भारतीय टीम की उम्मीदें विश्व कप जीतने की काफी बढ़ गई है। भारतीय टीम इस समय इतना शानदार प्रदर्शन कर रही है कि जिन खिलाड़ियों को बेंच पर बिठाना पड़ रहा है वह खिलाड़ी भी अकेले टीम को जीत दिलाने का माद्दा रखते हैं और इसी वजह से पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा से यह सवाल किया जा रहा है कि विश्व कप में उनकी टीम में मुख्य विकेटकीपर कौन होगा ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक। सबके जेहन में यही सवाल है कि विश्व कप में टीम के विकेट कीपिंग की जिम्मेवारी दिनेश कार्तिक संभालेंगे या ऋषभ पंत। आइए बताते हैं रोहित शर्मा ने इन दोनों बल्लेबाजों में से किस एक बल्लेबाज को चुना.

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को चुनने पर बोले रोहित शर्मा, सामने आई बड़ी खबर

रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में अभी तक भारतीय टीम को बढ़िया प्रदर्शन करवा रहे हैं। हालांकि कई मौकों पर देखा गया है कि वह टीम में खेल रहे कुछ बढ़िया खिलाड़ी को भी अचानक से बाहर कर देते हैं जैसा कि पाकिस्तान के खिलाफ देखा गया था जब दिनेश कार्तिक को टीम में लाकर उन्होंने 20 ओवर के क्रिकेट में सबसे शानदार बल्लेबाजों में शुमार ऋषभ पंत को टीम से बाहर कर दिया था। हाल ही में पत्रकारों ने जब हांगकांग के खिलाफ मुकाबले के बाद रोहित शर्मा से इस बारे में पूछा था कि विश्व कप की टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से कौन सा एक खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए लगातार खेलेगा तब रोहित शर्मा ने आखिरकार उस बयान के बारे में बता दिया जिसके बारे में सभी जानना चाहते हैं। आइए बताते हैं किस विकेटकीपर को रोहित विश्व कप में खिलाएंगे.

रोहित शर्मा ने चुन लिया अपने इस पसंदीदा विकेटकीपर को, बाहर हो जाएगा यह खिलाड़ी

रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में अपने भरोसेमंद खिलाड़ियों को ही जगह देते हैं चाहे उसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को ही क्यों न बाहर करना पड़े। हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में देखा गया कि पाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो रहे हार्दिक पांड्या को उन्होंने टीम से बाहर कर दिया और जब मुकाबले के बाद रोहित शर्मा से यह पूछा गया कि वह दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किस विकेटकीपर को विश्व कप में लगातार मौका देंगे तब रोहित शर्मा ने जो कहा वह सबका दिल जीत लेगा। दरअसल रोहित शर्मा ने बताया कि टीम में खेलने वाले 11 खिलाड़ियों का चयन करना मेरी जिम्मेवारी नहीं है और टीम प्रबंधन इन दोनों ही खिलाड़ियों के बारे में अच्छे से समझती है ऐसे में किसी एक खिलाड़ी को बाहर करना मुश्किल है लेकिन टीम प्रबंधन जो फैसला लेगी हम उसी को मानकर आगे चलेंगे. रोहित शर्मा के इस बयान से साफ होता है कि वह दोनों विकेटकीपर को एक साथ टीम में खिलाना चाहते हैं।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.