Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा की कप्तानी में 10 महीने बाद खुली इस गेंदबाज की किस्मत, कर लिया इसे तरह अचानक रोहित ने इसे विश्व कप की टीम में किया शामिल

रोहित शर्मा की कप्तानी में 10 महीने बाद खुली इस गेंदबाज की किस्मत, कर लिया इसे तरह अचानक रोहित ने इसे विश्व कप की टीम में किया शामिल

रोहित शर्मा की कप्तानी में जब से भारतीय टीम की 15 सदस्य टीम की घोषणा हुई है उसके बाद से ही कुछ लोग जहां बेहद निराश नजर आ रहे हैं वही कुछ लोग ऐसे खिलाड़ियों पर हैरानी जता रहे हैं जो लंबे वक्त से तो भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन हाल ही में युवा गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन की वजह से उन्हें मौका दिया गया है। भारत की इन 15 सदस्य खिलाड़ियों में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसे पिछले 10 महीने से भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने बाहर बिठा रखा था लेकिन विश्वकप में उसके अनुभव को ध्यान में रखते हुए अचानक से ही भारतीय टीम में उस खिलाड़ी की वापसी हो चुकी है. आइए आपको बताते हैं रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में विश्व कप के लिए कौन से गेंदबाज को शामिल कर लिया है जो पिछले 10 महीने से भारतीय टीम में नजर नहीं आ रहा था.

रोहित शर्मा की टीम में शामिल हुआ यह धाकड़ गेंदबाज, विश्वकप में है अच्छा खासा अनुभव

रोहित शर्मा ने जब से अपनी कप्तानी संभाली है तो वह एक ही बात कहते नजर आते हैं कि वह सबसे ज्यादा अपनी टीम में अगर कुछ ढूंढते हैं तो वह है अनुभव। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों को मौका देना सही बात होती है लेकिन विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हम बिना अनुभव के नहीं उतर सकते और इसी वजह से लगभग 10 महीने के बाद टीम में नाटकीय तरीके से मोहम्मद शमी की वापसी हो गई है। दरअसल आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने आखिरी बार 20 ओवरों का मुकाबला 2021 में खेला था और अभी तक साल 2022 में मोहम्मद शमी ने 20 ओवरों का एक भी मुकाबला नहीं खेला है लेकिन आइए बताते हैं किस वजह से रोहित शर्मा और चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी को यह बड़ा मौका दिया है.

रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को 15 खिलाड़ियों में किया शामिल, विश्व कप में निभाएगा अहम भूमिका

मोहम्मद शमी पिछले 10 महीनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नजर नहीं आ रहे थे और कई लोग तो ऐसा मानकर चल रहे थे कि अब उनका क्रिकेट करियर लगभग समाप्त ही हो चुका है। हालांकि मोहम्मद शमी ने अभी तक तो हार नहीं मानी थी लेकिन इशारों ही इशारों में उन्होंने बता दिया था कि अगर विश्व कप की टीम में उनका चयन नहीं होता है तो वह संन्यास की घोषणा कर सकते हैं हालांकि उनके अनुभव को देखते हुए रोहित शर्मा और भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में तो ले लिया है लेकिन मोहम्मद शमी का पिछला रिकॉर्ड शानदार नहीं रहा है। लेकिन देखना है कि जब यह नया मौका मोहम्मद शमी को मिला है तो वह दोनों हाथों से इस मौके को लपक पाते हैं या नहीं. वैसे मोहम्मद शमी की टीम में अभी जगह तय नहीं है क्योंकि उन्हें खेलने का मौका तभी मिलेगा जब भारतीय टीम में चुने गए 15 खिलाड़ियों में से कोई खेलने के काबिल नही होगा.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.