Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा ने कर दी इस धाकड खिलाड़ी को अपनी टीम में ना चुनकर ज़िंदगी की सबसे बड़ी भूल, ले सकता है वर्ल्ड कप में विराट की भी जगह ये है वजह

रोहित शर्मा ने कर दी इस धाकड खिलाड़ी को अपनी टीम में ना चुनकर ज़िंदगी की सबसे बड़ी भूल, ले सकता है वर्ल्ड कप में विराट की भी जगह ये है वजह

27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप मुकाबले से पहले भारतीय टीम इन दिनों जिंबाब्वे का दौरा कर रही है और जिंबाब्वे के खिलाफ समाप्त हुए मुकाबले में भारतीय टीम के कुछ युवा खिलाड़ियों ने इतना शानदार प्रदर्शन किया है कि रोहित शर्मा को इस बात का अफसोस हो रहा होगा कि आखिर क्यों उन्होंने इन खिलाड़ियों को एशिया कप में जगह नहीं दी। जिंबाब्वे दौरे पर कई ऐसे युवा खिलाड़ी उभर कर सामने आए जिन्होंने अपने हैरतअंगेज प्रदर्शन से लोगों को हैरान कर दिया और यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि उन्हें भी एशिया कप के मुकाबले में जगह मिलनी चाहिए थी। आइए आपको बताते हैं जिंबाब्वे के खिलाफ कौन है वह धाकड़ बल्लेबाज जिसने अपनी बल्लेबाजी से अकेले ही जिंबाब्वे को धूल चटा दी और खुद रोहित शर्मा भी इस खिलाड़ी के हैरतअंगेज प्रदर्शन से बेहद हैरान होंगे.

रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को ना चुनकर भूल, बनाए है इस खिलाड़ी ने पिछली तीन श्रृंखला में बनाए हैं इतने रन

भारतीय टीम पिछले कुछ समय से लगातार ऐसे दौरे कर रही है जिसमें कई सीनियर खिलाड़ी नदारद है और उनकी जगह पर युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जा रही है और उन युवा खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी ने तो इतना शानदार प्रदर्शन किया है कि उनकी तुलना विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से हो रही है। जिंबाब्वे के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में ऐसे ही बल्लेबाज के रूप में सामने उभर कर आए शुभमन गिल। यह शुभमन गिल की बल्लेबाजी का ही नजारा था कि भारतीय टीम ने जिंबाब्वे को तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में धूल चटाने में कामयाब रही। आखिरी मुकाबले में शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ 130 रन बनाए जो दर्शाता है कि उनके अंदर बड़ी पारी खेलने की भूख बहुत ज्यादा है। आइए आपको बताते हैं कैसे शुभमन गिल ने पिछले 3 सीरीज में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके रोहित शर्मा को आईना दिखा दिया है.

विराट कोहली की जगह ले सकते हैं शुभमन गिल, ये है वजह

इंग्लैंड दौरे के बाद से ही विराट कोहली छुट्टी पर हैं और उनकी जगह टीम में शुभमन गिल लगातार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरा आयरलैंड दौरा और जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज खेली है और इन सभी सीरीज में एक भी बार विराट कोहली की कमी महसूस नहीं हुई और उसका नतीजा है शुभमन गिल। शुभमन गिल ने बिल्कुल विराट कोहली की तरह शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को विराट कोहली की कमी नहीं खलने दी और उन्होंने ना सिर्फ तेज गति से रन बनाए बल्कि टीम को वह स्थिरता प्रदान की जो तीसरे नंबर का बल्लेबाज आमतौर पर करता है। हालांकि 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप मुकाबले में शुभमन गिल का नाम नहीं है और जिस तरह से उन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक ठोका है उससे रोहित शर्मा को इस बात का अफसोस जरूर हो रहा होगा कि आखिर क्यों उन्होंने इस शानदार खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल नहीं किया।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.