Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा ने कर दी अपनी ज़िंदगी की सबसे बड़ी भूल, भूलकर भी नही देंगे अब इस खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह ये है वजह

रोहित शर्मा ने कर दी अपनी ज़िंदगी की सबसे बड़ी भूल, भूलकर भी नही देंगे अब इस खिलाड़ी को अपनी टीम में जगह ये है वजह

रोहित शर्मा आमतौर पर एक ऐसे कप्तान के रूप में पहचाने जाते हैं जो अपनी टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह देते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेली जा रही श्रृंखला में भी यही बात देखने को मिली जब रोहित शर्मा ने लगभग 3 सालों के बाद उमेश यादव को भारतीय टीम में चुन लिया. हालांकि कई ऐसे युवा तेज गेंदबाज है जो उमेश यादव की जगह पर बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं और जब उमेश यादव पहले मुकाबले में विफल रहे हैं तब उसकी जगह पर यह तीन खिलाड़ी उनकी जगह लेने को तैयार हैं। आइए आपको बताते हैं कौन से वह तीन गेंदबाज थे जो उमेश यादव की जगह पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते थे जिन्हें मौका देने से रोहित शर्मा चूक गए और खुद वह इस बात के लिए अफसोस कर रहे होंगे.

रोहित शर्मा को आजमाना चाहिए था इन तीन गेंदबाजों को, उमेश यादव से बेहतर विकल्प हो सकते थे साबित

उमेश यादव की अचानक से 3 सालों बाद टीम में वापसी से हर कोई हैरान था क्योंकि किसी ने नहीं सोचा था कि रोहित शर्मा विश्व कप से ठीक पहले होने वाले ऑस्ट्रेलिया की श्रृंखला में उमेश यादव को मौका देंगे क्योंकि कई लोगों को लग रहा था कि वह किसी युवा गेंदबाज को मौका देंगे जो आगे चलकर भारत का प्रतिनिधित्व करेगा लेकिन अब खुद रोहित शर्मा भी खुद को कोस रहे होंगे कि क्यों उन्होंने उमेश यादव की जगह युवा गेंदबाजों को मौका नहीं दिया। दरअसल उमेश यादव की जगह पर रोहित शर्मा मोहसिन खान को मौका दे सकते थे जो पिछले कुछ समय में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं मोहसिन खान के अलावा कौन से दो गेंदबाज थे जिन्हें रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में आजमाना चाहिए था.

मोहसिन खान के अलावा यह तो गेंदबाज है कतार में, उमेश यादव की जगह देना चाहिए था इन्हें मौका

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब टीम में उमेश यादव को चुना तक कई लोगों को हैरानी हुई कि आखिर उन्होंने किसी युवा खिलाड़ियों को मौका क्यों नहीं दिया। उमेश यादव की जगह पर रोहित शर्मा युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दे सकते थे यही नहीं लोग मोहम्मद सिराज और मोहसिन खान के अलावा रोहित शर्मा से यह मांग भी करते नजर आए कि उन्हें मोहम्मद शमी को भी परखना चाहिए था लेकिन मोहम्मद शमी को भी रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले के लिए नहीं चुना जिसके कारण अब रोहित शर्मा के पास कोई और विकल्प मौजूद नहीं है। उमेश यादव ने पहले मुकाबले में विकेट तो लिए लेकिन इतने महंगे साबित हो गए कि माना जा रहा है कि दूसरे मुकाबले में रोहित जसप्रीत बुमराह को मौका देंगे और उमेश यादव को बाहर बिठा देंगे। बहरहाल रोहित शर्मा खुद को इस बात के लिए कोस रहे होंगे कि क्यों उन्होंने उमेश यादव की जगह इन गेंदबाजों को मौका नहीं दिया।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.