Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही हो गई टीम इंडिया की काया पलट, खलती थी विराट की कप्तानी में इस चीज़ की कमी ये थी वजह

रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही हो गई टीम इंडिया की काया पलट, खलती थी विराट की कप्तानी में इस चीज़ की कमी ये थी वजह

भारतीय टीम की कप्तानी जब से रोहित शर्मा ने संभाली है उसके बाद से ही भारतीय टीम बेहद आक्रामक खेल रही है और आक्रामकता के मामले में यह टीम इंडिया विरोधियों के छक्के छुड़ा रही है। हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि आखिर किस वजह से रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम बेहद आक्रामक खेल रही है साथ ही साथ आकाश चोपड़ा ने इस बात का भी खुलासा कर दिया कि आखिर किस वजह से भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी से ज्यादा रोहित शर्मा की कप्तानी में आक्रामक खेल रही है। आइए आपको बताते हैं आकाश  शर्मा ने कैसे इस बात का खुलासा किया कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम आक्रामक खेल रही है जबकि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम रक्षात्मक रूप से खेल रही थी.

रोहित शर्मा की कप्तानी में हो गई टीम इंडिया ओर भी बेहतरीन, खलती थी विराट की कप्तानी में ये कमी

भारतीय टीम की कप्तानी जब से पूर्णकालिक रूप से रोहित शर्मा को दी गई है तब से भारत में किसी भी विदेशी श्रृंखला में हार नहीं देखी है। रोहित शर्मा रिकी पोंटिंग के बाद इकलौते ऐसे कप्तान बन गए थे जिन्होंने लगातार 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी। हाल ही में पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के कप्तानी की तुलना करते हुए कहा कि विराट कोहली की कप्तानी की तुलना में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय खिलाड़ी ज्यादा अक्रामक खेल रहे हैं इसकी सबसे बड़ी वजह है कि रोहित खिलाड़ियों पर भरोसा जताते है यही नहीं उन्होंने विराट कोहली के बारे में कहा कि मैदान पर विराट कोहली बेहद अक्रामक थे लेकिन खिलाड़ी रक्षात्मक थे और आइए आपको बताते हैं आकाश ने रोहित शर्मा के बारे में क्या खास बताई जिसके कारण भारतीय खिलाड़ियों के अंदर वह विश्वास आ गया है जिसके कारण वह बेहद आक्रामक खेल रहे हैं.

रोहित शर्मा की कप्तानी में तेज खेल रही है टीम इंडिया, ये है बड़ी वजह

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी आकाश शर्मा ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया कि आखिर किस वजह से रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम बेहद आक्रामक खेल रही है। आकाश शर्मा ने बताया कि भारतीय टीम अगर इसी तरह से प्रदर्शन करती रही वर्ल्ड कप मुकाबले में भारतीय टीम अपनी दावेदारी पेश करती नजर आ सकती है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी के अंदर रोहित शर्मा की कप्तानी में यह विश्वास आ चुका है कि अगर वह आक्रामक शॉट खेलते हुए अगर खराब शॉट खेलकर आउट भी होते हैं तो उन्हें टीम से बाहर नहीं निकाला जाएगा वहीं उन्होंने रोहित शर्मा के बारे में कहा कि विराट कोहली के साथ ऐसा नहीं था वह खुद तो बेहद आक्रामक थे लेकिन टीम के खिलाड़ियों के अंदर आत्मविश्वास की कमी थी वहीं रोहित मैदान पर बेहद शांत रहते है और खिलाड़ियों को आक्रामक बनाते है।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.