Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा ने ये छोटा सा काम करके कोहली और धोनी को कप्तानी में छोड़ा पीछे, देखें विराट ने क्या कहा

रोहित शर्मा ने ये छोटा सा काम करके कोहली और धोनी को कप्तानी में छोड़ा पीछे, देखें विराट ने क्या कहा

क्रिकेट , यह नाम आते ही प्रत्येक भारतीय की भावनाएं भी सामने आ जाती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि क्रिकेट को भारत मे बहुत ज्यादा पसन्द किया जाता है जिसके चलते भी भारतीय क्रिकेट टीम का मुकाबला होता हैं तो भारतीय फैंस बहुत ज्यादा भारी मात्रा में अपनी भारतीय टीम का समर्थन करने और टीम का मनोबल बढ़ाने मैदान में पोछते हैं. इस समय भारतीय टीम की अंतरराष्ट्रीय सीरीज चल रही हैं वह भी उनके सबसे बड़ी दुश्मन माने-जाने वाली टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ. सीरीज का पहला मुक़ब्लए भारत ने जीत लिया है. आपको बता दे कि आज 19 नवंबर को इस सीरीज का दूसरा मुकाबला हैं जो कि रांची में खेला जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह मुकाबला एक बहुत ही महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इस मुकाबले को अगर भारत जीत जाता है तो भारत यह तीन मैचों की सीरीज भी जीत जाएगा. इसी वजह से सभी भारतीय फैंस की नज़र इस मुकाबले पर होगी. इस मुकाबले में बहुत सारे नए रिकॉर्ड बनने वाले है और पुराने रिकॉर्ड टूटने वाले है जिसके चलते यह मुकाबला और भी ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है. विराट कोहली से जब पूछा गया तो विराट बताते है की रोहित एक अच्छे कप्तान है जिनकी कप्तानी में खेलने में खुद विराट को भी मज़ा आता है.

कप्तान रोहित शर्मा चक्का लगाते ही बनायेगे एक अनोखा रेकॉर्ड

क्रिकेट की बात जब भी होती हैं तो सबसे पहले भारतीय टीम का नाम लिया जाता हैं क्योंकि जितना प्यार क्रिकेट को भारत मे मिलता हैं उतना तो इंग्लैंड में भी नही मिलता जबकि इंग्लैंड का तो क्रिकेट राष्ट्रीय खेल हैं. यही कारण हैं कि क्रिकेट की दुनिया मे भारतीय टीम का नाम बहुत इज़्ज़त से लिया जाता हैं.आपको इतना बता दे कि भारतीय टीम के टी-20 के कप्तान रोहित शर्मा आज के मुकाबले में एक नया रिकॉर्ड बनाने वाले है. इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए सिर्फ एक छक्का चाइए. आइये आपको बताते है कि ऐसा कोनसा रिकॉर्ड हैं जो रोहित शर्मा आज के मुकाबले में पुराने रिकॉर्डों को तोड़कर नया रिकॉर्ड बनाने वाले है. आज के मुकाबले में अगर कप्तान रोहित शर्मा अगर एक छक्का लगाया देते हैं तो वह पहले भारतीय बन जाएगे जिसने अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड को बनाने की मानो बिल्कुल दहलीज पर खड़े हो क्योंकि रोहित को सिर्फ और सिर्फ एक छक्के की ही जरूरत हैं. इसी के चलते रोहित शर्मा चर्चा में बने हुए है

छक्के लगाने के मामले में रोहित बन जाएगे तीसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के टी-20 फॉर्मेट के नए कप्तान हैं. रोहित शर्मा के बारे में बताए तो यह दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियो में से एक है. जिसके चलते सभी गेंदबाजो के अंदर रोहित शर्मा का मानो बहुत ज्यादा ख़ौफ़ हैं. रोहित शर्मा ने अगर आज के मुकाबले में एक छक्का लगाया दिया तो वह वह क्रिकेट के सभी फॉमेंट्स मे छक्के लगाने वाले वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन जाएगे. वर्तमान समय मे रोहित शर्मा के कुल 449 छक्के हैं और आज के मुकाबले में अगर वह एक छक्का लगाया देगे तो भारत के पहले और दुनिया के तीसरे नंबर के बल्लेबाज बन जाएगे छक्के लगाने के मामले में.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *