Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा कर रहे हैं बार-बार अपनी कप्तानी में इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी, महंगा पड़ सकता है विश्वकप के पहले इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना ये है वजह

रोहित शर्मा कर रहे हैं बार-बार अपनी कप्तानी में इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी, महंगा पड़ सकता है विश्वकप के पहले इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना ये है वजह

रोहित शर्मा की कप्तानी में इन दिनों भारतीय टीम विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवरों के मुकाबलों की श्रृंखला खेल रही है। विश्व कप से पहले रोहित शर्मा के लिए यह श्रृंखला बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि इस श्रृंखला में भारतीय टीम अपनी मजबूती और कमजोरियों के ऊपर गौर करना चाहेगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में एक बार फिर से रोहित शर्मा ने वही गलती दोहरा दी जो पिछले कुछ समय से वह लगातार दोहराते हुए आ रहे हैं। रोहित शर्मा ऐसे कप्तान के रूप में पहचाने जाते हैं जो अपनी गलतियों से जल्दी सबक ले लेते हैं लेकिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में एक बार फिर से वही गलती दोहराई है जो उसने पूरे एशिया कप में दोहराई थी। आइए बताते हैं क्यों रोहित शर्मा को इस खिलाड़ी के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना होगा नहीं तो विश्व कप में भारतीय टीम के लिए यह एक बहुत बड़ी परेशानी बन सकता है.

रोहित इस खिलाड़ी को नहीं दे रहे हैं ज्यादा गेंद खेलने का मौका, विश्वकप में हो सकता है यह परेशानी का सबक

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में हार का जिम्मेदार गेंदबाजी क्रम को ठहरा दिया लेकिन कहीं ना कहीं इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने भी कुछ ऐसी गलतियां की है जो पिछले कुछ समय से वह लगातार दोहराते आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने बल्लेबाजी तो शानदार की लेकिन इसी बल्लेबाजी क्रम में रोहित शर्मा ने वह पुरानी गलती दोहरा दी जो विश्व कप में वह नहीं दोहराना चाहेंगे। दरअसल भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी क्रम को लेकर लगातार सवालिया निशान उठ रहे है। आइए आपको बताते हैं रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक के साथ ऐसा क्या कर रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें ज्यादा गेंद खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है.

दिनेश कार्तिक को रोहित शर्मा उतार रहे हैं लगातार इस नंबर पर, उनसे पहले दे रहे है नए खिलाड़ियों को मौका

दिनेश कार्तिक की छवि विश्व क्रिकेट में एक ऐसे बल्लेबाज की है जो चंद गेंदों में ही मुकाबले का पूरा रुख बदल कर रख देता है लेकिन रोहित शर्मा लगातार दिनेश कार्तिक को लेकर कुछ ऐसा कर रहे हैं जिसकी वजह से दिनेश कार्तिक को ज्यादा गेंदे खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भी ऐसा ही देखने को मिला जब सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने मैदान पर दिनेश कार्तिक की जगह अक्षर पटेल को उतार दिया। रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक को सिर्फ आखरी के दो और तीन ओवरों की बल्लेबाजी के लिए बचा कर रख रहे हैं जो कहीं ना कहीं उनके साथ नाइंसाफी है क्योंकि दिनेश कार्तिक जितनी ज्यादा देर तक क्रीज़ पर वक्त बिताएंगे उन्हें उतनी ज्यादा गेंदे खेलने का मौका मिलेगा लेकिन रोहित शर्मा अभी तक दिनेश कार्तिक के बल्लेबाजी क्रम को लेकर असमंजस की स्थिति में है जो भारतीय टीम के लिए विश्व कप में एक बड़ी परेशानी बन सकती है.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.