Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा का उठ गया था जिस गेंदबाज के ऊपर भरोसा उसी दिलाई भारत को बांग्लादेश के खिलाफ जीत, करा देश का नाम रोशन

रोहित शर्मा का उठ गया था जिस गेंदबाज के ऊपर भरोसा उसी दिलाई भारत को बांग्लादेश के खिलाफ जीत, करा देश का नाम रोशन

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम लगातार दो मुकाबलों में मिली जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम को यह समझ में आ गया था कि इस विश्वकप में उससे भी बेहतर कोई टीम है और इसी वजह से उसके बाद रोहित शर्मा ने अपने सभी साथी खिलाड़ियों को यह हिदायत दे दी थी कि बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम बांग्लादेश को बिल्कुल भी हल्के में ना लें। बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत में भारतीय टीम के एक ऐसे गेंदबाज ने खास योगदान दिया जिसके ऊपर पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा को थोड़ा सा भी भरोसा नहीं था और उस गेंदबाज के ऊपर वह नाराज भी नजर आ रहे थे लेकिन आइए आपको बताते हैं कौन था वह शानदार गेंदबाज जिसके ऊपर रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में भरोसा करते हुए गेंद थमाई और इस गेंदबाज ने भारतीय टीम को जीत दिला दी.

रोहित शर्मा का यह गेंदबाज है जसप्रीत बुमराह से भी बेहतर, रोहित ने एशिया कप में दिखाई थी नाराजगी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम जब विश्व कप खेलने पहुंची थी उसके पहले ही जसप्रीत बुमराह विश्व कप से बाहर हो गए थे ऐसे में रोहित शर्मा की सारी उम्मीद युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के ऊपर टिक गई थी क्योंकि अर्शदीप एक ऐसे गेंदबाज हैं जो न सिर्फ शुरुआती ओवर में विकेट लेते हैं बल्कि आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीमों को खुलकर खेलने का मौका नहीं देते हैं और बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। कुछ समय पहले ही रोहित शर्मा जहां अर्शदीप के ऊपर एशिया कप में काफी नाराज होते हुए नजर आ रहे थे वही आइए बताते हैं कैसे बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने अर्शदीप के ऊपर भरोसा दिखाते हुए उन्हें आखिरी ओवर में गेंदबाजी की कमान सौंप दी.

अर्शदीप से उतरे अपने कप्तान के भरोसे पर खरे, आखिरी ओवर में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को नहीं बनाने दिया रन

अर्शदीप सिंह पिछले कुछ समय में एक ऐसे गेंदबाज के रूप में उभरकर सामने आए हैं जिन्होंने लगातार भारतीय टीम को मुकाबला जीता कर दिया है। एशिया कप के मुकाबले के बाद जहां कुछ लोग रोहित शर्मा से यह कहते नजर आ रहे थे कि उन्हें अर्शदीप सिंह को लेकर ऑस्ट्रेलिया नहीं जाना चाहिए उसी अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ इतनी शानदार गेंदबाजी कर दी जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी। आखिरी ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 20 रन की दरकार थी और ऐसा लग रहा था कि रोहित शर्मा यह आखरी ओवर अपने अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार या फिर मोहम्मद शामी को देंगे लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने युवा गेंदबाज अर्शदीप के ऊपर भरोसा दिखाते हुए उन्हें गेंद थमाई और अर्शदीप सिंह ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए भारतीय टीम को शानदार गेंदबाजी करते हुए जीत दिला दी।

About Mohit Swami

Mohit is the famous article writer who writes specially for models personality in thegyantv.com in this regard he uses to tell the universe that your parsonality play huge role in your life.Also Mohit like to take interest in politics and dance too.On the othe side he has a good personality and good writing skiils.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *