Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा भूलकर भी नही खिला सकते है इन दोनो खिलाड़ियों को साथ में अपनी टीम में, जानबूझकर रखना पड़ रहा है एक को अपनी टीम से बाहर ये है बड़ी वजह

रोहित शर्मा भूलकर भी नही खिला सकते है इन दोनो खिलाड़ियों को साथ में अपनी टीम में, जानबूझकर रखना पड़ रहा है एक को अपनी टीम से बाहर ये है बड़ी वजह

एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम जब खेलने उतरी थी तब जैसे ही रोहित शर्मा ने अपनी टीम का ऐलान किया था तब उसमें उस बल्लेबाज का नाम शामिल नहीं था जिसने पिछले 1 साल में विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी ज्यादा रन बनाए हो। टीम का ऐलान के समय रोहित शर्मा ने कहा कि ऋषभ पंत हमारी टीम में नहीं खेल रहे हैं जिसके बाद सभी को इस बात की हैरानी हुई कि आखिर किस वजह से ऋषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में नहीं खिलाया गया क्योंकि ऋषभ पंत टी20 के फॉर्मेट में बहुत ही खतरनाक साबित होते हैं लेकिन रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की जगह पर दिनेश कार्तिक को चुना. इतना ही नही बल्कि आपको यह भी बता दे खुद रोहित भी इन दोनो को चाहकर भी साथ में अपनी टीम में नही खिला सकते है. आइए बताते हैं किस वजह से भारतीय टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक एक साथ कभी नहीं खेल सकते हैं जिसका खुलासा खुद चेतेश्वर पुजारा ने किया.

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को नही खिलायेंगे रोहित अपनी टीम में, ये है वजह

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का ऐलान किया था और उन्होंने कहा था कि ऋषभ पंत हमारी टीम में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह रोहित ने दिनेश कार्तिक को शामिल किया था। लोगों को हैरानी इस वजह से भी हुई क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहता है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने इस बात से पर्दा उठा दिया कि आखिर क्यों दिनेश कार्तिक के खेलने की वजह से ऋषभ पंत को टीम से बाहर कर दिया गया। यही नहीं चेतेश्वर पुजारा ने यह भी बताया कि आखिर किस वजह से यह दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज एक साथ भारतीय टीम में कभी नहीं खेल सकते हैं। आइए बताते हैं किस वजह से ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक एक साथ टीम में कभी नहीं खेलेंगे.

चेतेश्वर पुजारा ने कर दिया खुलासा ऋषभ और दिनेश एक साथ इस वजह से नहीं खेलेंगे, बोली ये बड़ी बात

जैसे-जैसे विश्वकप नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे भारतीय टीम अपने उन 11 खिलाड़ियों का चयन कर रही है जिसे विश्व कप की टीम में लगातार खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ जब ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला तब कई लोगों को बेहद हैरानी हुई क्योंकि ऋषभ पंत t20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने इस बात का खुलासा कर दिया कि आखिर क्यों पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला। दरअसल उनका कहना है कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक अगर एक साथ भारतीय टीम में खेलेंगे टीम में बल्लेबाजी की गहराई तो बढ़ जाएगी लेकिन उन्हें रविंद्र जडेजा को बाहर बिठाना पड़ेगा। चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि दिनेश कार्तिक सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तब उन्हें बाहर करना पड़ेगा और ऐसे में रविंद्र जडेजा जो इस समय भारत के लिए नंबर वन ऑलराउंडर है उन्हें बाहर जाना पड़ सकता है इसी वजह से टीम में एक साथ दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे।

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.