Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा ने छुड़ा दिए अकेले ही पूरी ऑस्ट्रेलिया के पसीने, लगातार छक्के लगाकर दिल दी ऑस्ट्रेलिया को उसकी नानी याद आप भी पढ़ोगे तो लगेगा पता

रोहित शर्मा ने छुड़ा दिए अकेले ही पूरी ऑस्ट्रेलिया के पसीने, लगातार छक्के लगाकर दिल दी ऑस्ट्रेलिया को उसकी नानी याद आप भी पढ़ोगे तो लगेगा पता

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ जो अपने शानदार लय को दिखाई थी वह उसके बाद से नजर नहीं आ रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही 3, 20 ओवरों के मुकाबलों में दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 8 ओवर में 91 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया था और जवाब में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को ताबड़तोड़ शुरूआत दिलाई थी और उम्मीद थी कि इस छोटे से मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल और विराट कोहली बढ़िया प्रदर्शन करेंगे लेकिन इस मुकाबले में रोहित शर्मा का साथ किसी भी बल्लेबाज ने नहीं दिया। एक समय ऐसा लग रहा था जैसे यह मुकाबला भारत के हाथ से निकल जाएगा लेकिन आइए आपको बताते हैं कैसे रोहित शर्मा ने अहम मौके पर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले में भारत को जीत दिला दी और भारत ने श्रृंखला में बराबरी कर ली.

रोहित शर्मा ने अकेले ही की शानदार बल्लेबाजी, नहीं दिया किसी भी बल्लेबाजो ने साथ

रोहित शर्मा भारतीय टीम के एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपना दिन रहने पर अकेले ही मुकाबले को समाप्त कर सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। वर्षा बाधित मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 8 ओवरों में 90 रन बनाए जिसके बाद भारतीय टीम को 91 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य प्राप्त हुआ। लोगों को उम्मीद थी कि इस छोटे से मुकाबले में लोकेश राहुल बल्ले से शानदार प्रदर्शन करेंगे लेकिन वह 6 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो गए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन आइए बताते हैं कैसे दूसरे छोर पर खड़े रोहित शर्मा बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भी विचलित नहीं हो रहे थे और आखिरकार टीम को जीत दिलाने के बाद ही वापस लौटे.

रोहित शर्मा ने अकेले ही लगाई छक्कों की झड़ी, मिला दिनेश कार्तिक का साथ

रोहित शर्मा जब तक मैदान पर मौजूद थे तब तक रनों की गति वह बिल्कुल भी धीमी नहीं होने दे रहे थे। रोहित शर्मा ने 26 गेंदों में शानदार 46 रनों की नाबाद पारी खेली और जब आखिरी ओवरों में 9 रन चाहिए थे तो मैदान पर उतरते ही दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 2 गेंदों में इस मुकाबले को समाप्त कर दिया। पहले मुकाबले में जहां रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक के बीच खींचतान देखने को मिली थी वहीं दूसरे मुकाबले में दोनों एक दूसरे के गले मिलकर भारतीय टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे। रोहित शर्मा ने 46 रनों की पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए और यह बता दिया कि सिर्फ विराट कोहली ही नहीं बल्कि वह भी अपने लय में आ गए हैं जिसके लिए वह पहचाने जाते हैं। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच रविवार को खेला जाएगा जिसके ऊपर अब सभी की नजरें टिक चुकी है.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.