Breaking News
Home / खबरे / रोहित शर्मा ने कर दिया अपनी वर्ल्डकप की टीम का ऐलान, इस टीम के साथ भारत का वर्ल्डकप जीतना है लगभग तय ये है वजह

रोहित शर्मा ने कर दिया अपनी वर्ल्डकप की टीम का ऐलान, इस टीम के साथ भारत का वर्ल्डकप जीतना है लगभग तय ये है वजह

रोहित शर्मा की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में जाकर विश्व कप खेलने वाली 15 सदस्य टीम की घोषणा भारतीय चयनकर्ताओं ने सोमवार शाम को कर दिया। भारतीय टीम के 15 सदस्य खिलाड़ियों में ऐसे खिलाड़ियों को चुना गया है जिसमें रोहित शर्मा के कुछ मन पसंदीदा खिलाड़ी भी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में चुनी गई टीम को बेहद मजबूत माना जा रहा है क्योंकि इस टीम में कई अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का तालमेल है जिसकी वजह से यह कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में अपनी पूरी तैयारी के साथ जाने वाली है। आइए आपको बताते हैं कैसे रोहित शर्मा की अगुवाई में घोषित हुई इस टीम को विश्वकप खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माने जाने लगा है क्योंकि इस टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया में बेहद अहम साबित होने वाले हैं.

रोहित की कप्तानी में शामिल हुआ यह अनुभवी खिलाड़ी, इस खिलाड़ी की बदौलत विश्व कप जीतना है तय

रोहित शर्मा की अगुवाई में विश्व कप खेलने वाले 15 सदस्यीय भारतीय खिलाड़ियों के नाम की घोषणा हो चुकी है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने टीम में तेज गेंदबाज के रूप में हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया है जो चोट की वजह से दुबई में हो रहे एशिया कप के मुकाबले में शामिल नहीं हो सके थे। इसके अलावा रोहित शर्मा के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है। अनुभवी खिलाड़ियों की बात करें तो इस टीम में रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल कर लिया गया है जो ऑस्ट्रेलिया में बेहद महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं। आइए आपको बताते हैं कि कैसे इन खिलाड़ियों की बदौलत भारतीय टीम का विश्व कप में जितना अब तय माना जा रहा है.

रोहित की अगुवाई में अब भारत का विश्व कप जीतना हो गया है तय, इन खिलाड़ियों के साथ रोहित जीतेंगे विश्वकप

रोहित शर्मा की कप्तानी में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी तब सबकी नजर 20 ओवरों के विश्व कप में दूसरी बार खिताब जीतने पर नजर होगी। इस बार जो टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में मिली है वह बेहद संयोजित नजर आ रही है क्योंकि इसमें अनुभव के साथ युवा जोश भी भरा पड़ा है। टीम में एक तरफ जहां अनुभवी दिनेश कार्तिक हैं तो वहीं ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाते नजर आएंगे एक तरफ जहां जसप्रीत बुमराह का अनुभव है वहीं दूसरी तरफ हर्षल पटेल जैसे युवा गेंदबाज को भी चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। टीम में पहले ही विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं जो भारतीय टीम को विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभा सकते हैं ऐसे में इस मजबूत टीम के साथ यह तय माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम दूसरी बार यह खिताब जरूर जीत लेगी। भारत ने आखिरी बार 20 ओवरों का विश्व कप महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में जीता था.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.