Breaking News
Home / खबरे / राज कपूर ने ऋषि कपूर से कहा ‘मैं तुम्हारा बाप हूं कोई सेक्रेटरी नहीं’ ऋषि कपूर ने किया था खुलासा, जाने क्यों कही यह बात

राज कपूर ने ऋषि कपूर से कहा ‘मैं तुम्हारा बाप हूं कोई सेक्रेटरी नहीं’ ऋषि कपूर ने किया था खुलासा, जाने क्यों कही यह बात

बॉलीवुड में आज तक काफी ऐसे अभिनेता रहे हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग की बदौलत भारत के करोड़ों दिलों पर राज किया है। सिनेमा जगत के कई ऐसे महान अभिनेता रहे हैं जो दुनिया से जाने के बाद भी आज तक लोगों के दिल में अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। बॉलीवुड के महान अभिनेता रहे राज कपूर को आप सभी जानते हैं। कपूर खानदान बॉलीवुड में शुरुआत से ही राज कर रहे। आज भी कपूर खानदान के काफी ऐसे हैं अभिनेता और अभिनेत्री हैं जो बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाए हुए हैं। राज कपूर ने अपने बेटे ऋषि कपूर को एक बार ऐसी बात कही थी जिसका खुलासा खुद ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। आइए जानते हैं क्या है यह खुलासा।

राज कपूर बॉलीवुड के रहे है सदाबहार अभिनेता

बॉलीवुड के अपने जमाने के मशहूर अभिनेता रहे राज कपूर ने अपनी फिल्मों और अपने अलग अंदाज से सिनेमा जगत में एक अलग छवि बनाई। आज भी उन्हें एक महान अभिनेता के तौर पर याद किया जाता है। आपको बता देंगे राज कपूर को हिंदी सिनेमा में शो मैन के नाम से भी जाना जाता था। राज कपूर के बाद उनके तीनों बेटों ने बॉलीवुड में अपना भाग्य आजमाया और अपने दम पर पूरे बॉलीवुड इतिहास में छाप छोड़ी है। राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर को खुद राज कपूर ने बॉलीवुड में लांच किया था लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद की मेहनत और एक्टिंग की बदौलत एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया।

राज कपूर ने ऋषि कपूर से कहा था मैं तुम्हारा बाप हूं सेक्रेटरी नहीं

आपको बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान ऋषि कपूर ने खुलासा किया कि उनके पिता उनसे यह कहते थे कि वह उनके पिता हैं कोई सेक्रेटरी नहीं। इसी मामले में बात करते हुए ऋषि कपूर ने कहा लोग अक्सर मुझसे पूछते थे कि “मैंने एक्टिंग कैसे सीखे मैं हमेशा उन्हें कहता था कि कपूर से बड़ा संस्थान कोई नहीं हो सकता मेरे पिता ने तो मेरे लिए कभी सब्जेक्ट तक नहीं चुने। यह एक्टिंग मेरे खून में है।”

राज कपूर ने ऋषि कपूर को लॉन्च करने तक की निभाई थी जिम्मेदारी

ऋषि कपूर ने कहा कि मेरे पिता राज कपूर ने मुझे कहा था कि “मेरी जिम्मेदारी सिर्फ तुम्हें लांच करने तक की है।” पिताजी ने कहा था कि मैंने इस लड़के को ब्रेक दे दिया है अब यह अपनी राह खुद चुनेगा। यह अपने रास्ते में गिरेगा और उठेगा और खुद का ध्यान खुद ही रखेगा। इसी तरह से यह जिंदगी के असल मायने सीख पाएगा। ऋषि कपूर ने कहा कि मेरे पिताजी ने मुझे कहा था कि मैं तुम्हारा बाप हूं को सेक्रेटरी नहीं जो हमेशा तुम्हारी हिफाजत करूंगा तुम्हें अपनी जिंदगी के रास्ते खुद बनाने होंगे। ऋषि कपूर आगे चलकर यही सीख अपने बेटे रणबीर कपूर को भी देते हैं। आज ऋषि कपूर इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके लिए लोगों का प्यार हमेशा जीवित रहेगा।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.