Breaking News
Home / खबरे / अमिताभ बच्चन की वजह से ही आज तक कुंवारी है रेखा, घायल अमिताभ को देखने पहुंची रेखा को जया ने भगा दिया था बाहर गेट से ही ये थी वजह

अमिताभ बच्चन की वजह से ही आज तक कुंवारी है रेखा, घायल अमिताभ को देखने पहुंची रेखा को जया ने भगा दिया था बाहर गेट से ही ये थी वजह

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक समय में अव्वल दर्जे के आशिक रह चुके हैं क्योंकि एक समय में अमिताभ बच्चन का नाम बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा के साथ खूब जोड़ा जाता था और माना जाता था कि अमिताभ बच्चन और रेखा किसी भी वक्त एक दूसरे से शादी कर सकते हैं लेकिन परिस्थितियों को कुछ और ही मंजूर था क्योंकि तभी अमिताभ बच्चन की जिंदगी में जया बच्चन की एंट्री हो गई और फिर अमिताभ बच्चन ने रेखा से धीरे-धीरे दूरियां बनाना शुरू कर दिया। एक समय में बॉलीवुड के गलियारों में अमिताभ बच्चन और रेखा के प्रेम कहानी के किस्से चलते थे क्योंकि इन दोनों ने कई फिल्मों में बहुत ही शानदार अभिनय किया था और कहीं ना कहीं इन दोनों का रिश्ता कलाकार से कहीं ज्यादा था। आइए आपको बताते हैं इन दोनों के प्रेम कहानी का एक ऐसा किस्सा जिसमें रेखा को अमिताभ बच्चन से जया बच्चन ने मिलने नहीं दिया था.

रेखा को भगा दिया बाहर गेट से ही, नही मिलने दिया था अमिताभ बच्चन से

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी फिल्म इंडस्ट्री में किसी से छिपी नहीं है। बताया जाता है कि 67 सालों की अभिनेत्री रेखा आज भी अमिताभ बच्चन की वजह से ही कुंवारी है। एक समय में माना जा रहा था कि जया बच्चन से शादी करने के बाद भी अमिताभ बच्चन रेखा के प्यार में ले दीवाने हो गए थे और यही बात अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन को पसंद नहीं थी। क्योंकि अमिताभ बच्चन के शादी से बाद जया बच्चन ने जहां फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था वहीं अमिताभ दूसरी अभिनेत्रियों के नजदीक जाने लगे थे जिनमें रेखा प्रमुख थी। रेखा ने अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्में की थी जिसकी वजह से वह उम्र का लिहाज भूल गई थी और अपने से 12 साल बड़े अमिताभ बच्चन को उन्होंने दिल दे दिया था और यह बात जया बच्चन को अच्छे से पता थी इसी वजह से एक बार जब अमिताभ बच्चन भर्ती थे तब उन्होंने रेखा को अमिताभ बच्चन से मिलने नहीं दिया था आइए आपको बताते हैं कि अमिताभ बच्चन के साथ कब ग़लत हुआ था.

अमिताभ बच्चन की हालत नाज़ुक होने की वजह से पहुँची थी रेखा उनसे मिलने, फिर हुआ था ये

रेखा अमिताभ बच्चन के प्यार में इतनी दीवानी थी कि उन्हें यह पता होने पर भी कि अमिताभ बच्चन शादीशुदा है वह उनसे बेइंतेहा प्यार करती थी, इसका पता 1983 में तब चला था जब अमिताभ बच्चन कुली फिल्म के दौरान शूटिंग करते हुए चोटिल हो गए थे और उन्हें 2 महीनों के बेड रेस्ट पर रखा गया था। जैसे ही रेखा को यह बात पता चली तब आनन-फानन में अस्पताल में जा पहुंची लेकिन वहां पर उनकी मुलाकात अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन से हो गई जिन्होंने कड़े शब्दों में रेखा को फटकारते हुए वहां से बाहर निकाल दिया। बताया जाता है कि उस पूरी रात अमिताभ बच्चन की याद में रेखा रोती रही थी और जब तक उन्होंने अमिताभ बच्चन से उनका कुशल हाल-चाल नहीं जान लिया था तब तक उन्हें चैन नहीं आया था.

About Nausheen Ejaz

Leave a Reply

Your email address will not be published.