Breaking News
Home / खबरे / पत्रकार रवीश कुमार कितनी संपत्ति के हैं मालिक, इस चीज़ का भी है बेहद शौक़

पत्रकार रवीश कुमार कितनी संपत्ति के हैं मालिक, इस चीज़ का भी है बेहद शौक़

पत्रकारिता के क्षेत्र में एक अलग ही पहचान बनाने वाले भारतीय पत्रकार रवीश कुमार एक जाना माना नाम बन चुका है। वर्तमान समय में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले पत्रकार रवीश कुमार हैं। रवीश कुमार राजनीतिक और सामाजिक कार्यों के बारे में सबसे अधिक पसंदीदा लेख लिखने वाले पत्रकार हैं। प्रवेश कुमार सादगी भरा जीवन जीते हैं और ग्राउंड लेवल पर कार्य करते हैं और गरीब और किसानों की आवाज को उठाते हैं तथा गरीब लोगों को दबाने से रोकते हैं। रवीश कुमार एनडीटीवी पर आने वाले प्राइम टाइम शो के एंकर हैं।

कौन है रवीश कुमार

रवीश कुमार का जन्म बिहार में चंपारण जिले में हुआ है। रवीश कुमार ने अपने प्रारंभिक शिक्षा पटना के लोहिया हाई स्कूल से ग्रहण की इसके पश्चात उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली चले गए जहां दिल्ली यूनिवर्सिटी में उन्होंने स्नातक किया इसी पढ़ाई के दौरान रवीश कुमार की जान पहचान नयना दासगुप्ता से हुई जो आगे चलकर रवीश कुमार की जीवन संगिनी बनी। पिछले 22 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं रवीश कुमार को अपनी पत्रकारिता के लिए काफी अवार्ड भी मिल चुके हैं।

रवीश कुमार के अवार्ड, सैलरी और संपत्ति

रवीश कुमार ग्राउंड लेवल पर पत्रकारिता करते हैं और उन्हें काफी पसंद भी किया जाता है। इसी के साथ अपनी बेबाक पत्रकारिता के लिए उन्हें अवार्ड भी मिल चुके हैं। रवीश कुमार को पत्रकारिता के लिए 2019 में रमन मैग्सेसे अवार्ड भी मिल चुका है। जो गरीबों की आवाज को सार्वजनिक मंच पर उठाने के लिए मिला।

रवीश कुमार की कुल संपत्ति की बात करें तो रवीश कुमार 10 से 15 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं एक न्यूज़ वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार रवीश कुमार की प्रतिमा है सैलरी ₹1500000 है रविश कुमार दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहते हैं। रवीश कुमार को मोदी विरोधी पत्रकार भी माना जाता है जो सरकार के खिलाफ गरीबों और किसानों के पक्ष में मुद्दे उठाते हैं।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.