Breaking News
Home / खबरे / रामायण में निभाएंगे राम-रावण का किरदार रणबीर और ऋतिक, एक बनेंगे रावण तो दूसरे बनेंगे राम

रामायण में निभाएंगे राम-रावण का किरदार रणबीर और ऋतिक, एक बनेंगे रावण तो दूसरे बनेंगे राम

हमारे हिन्दू धर्म की अगर किसी किताब या ग्रंथ को सबसे ज्यादा पवित्र माना जाता है तो वह ओर कोई सी नही बल्कि रामायण ही हैं. रामायण एक ऐसी पुस्तक है जिसमे यह लिखा हुआ है किस किसी भी व्यक्ति को किस प्रकार अपना जीवन व्यतीत करना चाइए. रामायण को दर्शाने के लिए बहुत सारे डायरेक्टर रामायण के ऊपर फ़िल्म या नाटक बनाते हैं. बोला जाता है कि आज तक अगर किसी डायरेक्टर ने सबसे अच्छी रामायण बनाई है तो वह है रामानंद सागर. रामानंद सागर जी की रामायण को बहुत ही ज्यादा अच्छी माना गया हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर नितेश तिवारी फिर से रामायण का निर्माण करने जा रहे हैं.

800 करोड़ से भी ज्यादा हैं इस रामायण का बजट

नितेश कुमार अपनी इस रामायण को आज तक कि सबसे बेस्ट रामायण बनाना चाहते हैं जिसके चलते इन्होंने रामायण का बझट लगभग 800 करोड़ रुपए रखा है. यह रामायण एक बहुत ही बड़े पैमाने पर बनने जा रही है क्योंकि आज तक ऐसी रामायण नही बनी जिसे 3D में देखा जा सके. यही कारण है कि नितेश तिवारी ने इस फ़िल्म का बझट इतना तय किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नितेश तिवारी जी की इस रामायण में भगवान राम का किरदार बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रणबीर कपूर निभाएंगे. ओर दूसरी तरफ़ रावण जैसा बहुत ही ज्यादा मुश्किल किरदार ओर कोई नही बल्कि बॉलीवुड के जाने-माने सितारे ऋतिक रोशन निभाएंगे.

करोड़ो में लगे ऋतिक रोशन और रणबीर कपूर फीस

नितेश तिवारी अपनी इस रामायण को लेकर बहुत ही ज्यादा उथसाहिक हैं जिसके चलते वह ऐसी किसी भी चीज की कोई भी कमी नही छोड़ रहे हैं जिसके चलते यह रामायण यादगार ना रहे. नितेश तिवारी जी ने बहुत सोच समझकर यह फैसला किया है कि कोन इसमे रावण ओर कोंन भगवान राम का किरदार निभाएगा. रणबीर कपूर तो भगवान राम के किरदार में दिखेगे ओर ऋतिक रोशन रावण के किरदार में दिखेगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रणबीर कपूर और ऋतिक रोशन दोनो यह रामायण करने के लिए 80 करोड़ रुपए फीस ले रहे है.

बनाना चाहते हैं अपनी रामायण को रामानंद सागर की रामायण से बहतरीन

80 करोड़ रुपये अपने आप मे एक बहुत बड़ी रकम होती हैं क्योंकि शायद ही कोई डायरेक्टर होगा जो 80 करोड़ जितनी बड़ी रकम एक एक्टर को फीस देगा. लेकिन ऐसा कुछ डायरेक्टर नितेश तिवारी जी ने किया है क्योंकि उनका कहना है कि वह नही चाहते कि इस रामायण में कोई भी ऐसी गलती हो जिसकी वजह से यह यादगार ना रहे. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो नितेश कुमार अपनी इस रामायण को रामानंद सागर जी की भी रामायण से बहतरीन बनाना चाहते हैं और यही कारण है जिसकी वजह से नितेश तिवारी जी ने इस रामायण का बझट 800 करोड़ से बहु ज्यादा रखा हैं.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.