Breaking News
Home / खबरे / दुल्हन की रीड की हड्डी टूटी फिर भी अपनाया दूल्हे ने की अनोखी शादी

दुल्हन की रीड की हड्डी टूटी फिर भी अपनाया दूल्हे ने की अनोखी शादी

आपको साल 2006 की सूरज बढ़ जाती है कि विवाह फिल्म तो याद ही होगी जिसमें दुल्हन बनने वाली अमृता राव अपनी तेरी बहन को बचाने के लिए आग में कूद जाती है और वह आग में जल जाती है लेकिन फिर भी दूल्हा शाहिद कपूर उससे शादी करने को तैयार हो जाता है। ऐसी ही एक घटना रियल लाइफ में भी सामने आई है यह फिल्म तो काफी हिट हुई थी लेकिन यह घटना भी काफी सुर्खियां बटोर रही है।

प्रयागराज का है मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मामला प्रयागराज में देखने को मिला है जहां पर हाथों में मेहंदी लगाए हॉस्पिटल के बेड पर एक दुल्हन लेटी हुई है जिसके पास एक युवक बैठा हुआ है। युवक का नाम अवधेश है जो अपनी नई नवेली दुल्हन की हॉस्पिटल में पास रहकर देखभाल कर रहा है।

8 दिसंबर को होने वाली थी शादी

दरअसल प्रतापगढ़ में रहने वाली आरती की शादी अवधेश से होने वाली थी। शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी थी बरात बस घर तक पहुंचने ही वाली थी। लेकिन आरती के भतीजे दोपहर में छत के ऊपर खेल रहे थे वह अपने भतीजे को बचाने के चक्कर में छत से नीचे गिर गई और उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई। रीड की हड्डी टूट जाने की वजह से उसके दोनों पैरों से भी जान चली गई है। इसके बाद उसे नजदीकी प्रयागराज के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

आरती की छोटी बहन से शादी करने को कहा गया

अवधेश के घरवालों को जब इस बात की सूचना मिली तो उन्होंने अवधेश को इस बारे में बताया। जिसके बाद दूल्हा बने और देश को आर्थिक की छोटी बहन से शादी करने को कहा गया लेकिन अवधेश नहीं माना उसने ठान लिया था कि चाहे कैसी भी हालत में हो वह आरती से ही शादी करेगा और जीवन भर उसका साथ निभाएगा।

जिसके बाद दोनों की शादी हो गई अब अवधेश अपनी धर्मपत्नी का बहुत ख्याल रखता है। अवधेश की हिम्मत और हौसले को दिल से सलाम। वही बात करे इन दोनों की शादी की तो आरती के घर वाले उसको डॉक्टर से बातचीत करके एक बार घर ले आए थे जिसके बाद दोनों ने सात फेरे लिए और शादी की सारी रस्में अदा की गई। उसके बाद आरती को दोबारा हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया अभी आरती की हालत में कुछ सुधार नजर आ रहा है उम्मीद है कि वह जल्दी स्वस्थ हो जाएंगी।

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published.