Breaking News
Home / खबरे / पिता के करोड़ों के व्यवसाय को छोड़कर खड़का मार्बल का काम चालू कर, आज कमाते है लाखों रोज़

पिता के करोड़ों के व्यवसाय को छोड़कर खड़का मार्बल का काम चालू कर, आज कमाते है लाखों रोज़

दुनिया मे बहुत लोग ऐसे होती हैं जो कि यह सोचते है कि जो पिता जी कर रहे हैं आगे जाकर उसको भी वही संभाल लेंगे ओर उसी छोटे-मोटे में खुश रहते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कि पिता की की गई मेहनत परs खुद का साम्राज्य बनाने के बारे में कभी भी नही सोचते है. आज हम आपको एक ऐसे ही आदमी के बारे में बातएगे जिसने अपने पिता के व्यापार को अपना व्यापार बनाने की जगह खुद का व्यापार करना शुरू किया. आज इस व्यक्ति ने अपने खुद के व्यापार को इतना बड़ा बना दिया है कि महीने के लाखों रुपए कमाता है.

आज के समय मे है कुल 100 करोड़ से भी ज्यादा की सम्पति के मालिक , बस 1 लाख रुपए से की थी शुरुआत

अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो इस समय यह व्यक्ति कुल 100 करोड़ की सम्पति का मालिक हैं. पिछले 10 सालो में इस व्यक्ति ने अपने व्यवसाय को इतना बड़ा लिया कि आज समय मे कुल 100 करोड़ से भी ज्यादा की सम्पति का मालिक हैं. आइए आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से बताते हैं कि इस व्यक्ति ने ऐसा क्या व्यवसाय किया जिसकी वजह से 10 सालो के कठिन परिश्रम के बाद करोड़ो की सम्पति का मालिक बन गया.

पिता करते थे कपड़ो का व्यापार , शुरू किया खुद का बिज़नेस आज है करोड़ो की सम्पति के मालिक

आज हम आपको जिस व्यक्ति की सफलता के बारे में बताने जा रहे हैं वह भारत के सपनो के शहर के नाम से पहचाने जाने वाले मुम्बई के रहने वाले है. ई व्यक्ति का नाम अमित शाह हैं. अमित के परिवार का पुरखो के जमाने से सिर्फ और सिर्फ कपड़ो का ही बिज़नेस था. अमित से परिवार में किसी ने भी खुद का व्यापसाय शुरू करने के बारे में नही सोचा बल्कि सिर्फ और सिर्फ घर का कपड़ो के व्यापार में घुस गए. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमित ने खुद का मार्बल बेचने का व्यवसाय शुरू किया.

खुद ने ही शुरू किया मार्बल का उत्पादन , फिर कमाए करोड़ो रुपए

अमित कही और से मार्बल लेकर आता और उसको खुद के दामो पर बेचता लेकिन फिर आगे जाकर अमित ने अपने व्यापार को बड़ा करने का सोचा ओर खुद की खदान खोदने लगे और खुद ही मार्बल के पत्थर का उत्पादन करने लग गए. मार्बल के पत्थर का उत्पादन करने के बाद उसको शेप मेब लाने के लिए मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में भेज दिया जाने लगा. अंत मे जब पूरा मार्बल बनकर तैयार हो जाता तो उसके बेचने से पहले से ज्यादा मुनाफा होने लग गया और धीरे-धीरे अमित का व्यापार पूरे महाराष्ट्र में फैलने लगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वर्थमान में अमित का मार्बल का व्यापार पूरे भारत मे फैल गया हैं और अमित करोड़ो का मुनाफा कमा रहे हैं.

About Mohit Swami

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *